Raju Shrivastava Death: राजू श्रीवास्तव के निधन से दुखी लोगों का कानपुर के आवास पर लगा जमावड़ा, दी श्रद्धांजलि


अखंड प्रताप सिंह

कानपुर. मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का बुधवार को दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया. वो उत्तर प्रदेश के कानपुर के रहने वाले थे. उनके निधन की खबर आते ही कानपुर के जूही स्थित उनके घर पर प्रशंसकों और परिजनों का तांता लग गया. यहां पहुंचने वाले हर किसी की आंखें नम थी, और वो भावुक दिखाई दिया. सभी उनसे जुड़ी हुई अपनी-अपनी कहानियां बता रहे थे. कानपुर से निकलकर देश और विदेश में अपनी पहचान बनाने वाले कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव उर्फ गजोधर भैया के निधन से पूरे बॉलीवुड में शोक की लहर है. हर कोई उनकी कॉमेडी का फैन था.

राजू श्रीवास्तव का उनके शहर कानपुर से बेहद जुड़ाव था. वो अक्सर कानपुर आते थे और अपने पुराने मित्रों व परिजनों के साथ समय बिताते थे.

राजू श्रीवास्तव के भाई काजू श्रीवास्तव ने बताया कि उनका अंतिम संस्कार गुरुवार को दिल्ली में होगा. हालांकि, कुछ परिजनों की इच्छा थी कि उनका शव कानपुर लाया जाए और यही पर अंतिम संस्कार हो.

राजू श्रीवास्तव के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत देश के कई बड़े नेताओं ने शोक व्यक्त किया है. कानपुर के सांसद सत्यदेव पचौरी ने उनके निधन पर शोक प्रकट करते हुए कहा कि राजू श्रीवास्तव जैसे कलाकार ने न सिर्फ कानपुर का नाम रोशन किया है, बल्कि कॉमेडी की एक नई परिभाषा भी दी है. यही नहीं, उन्होंने अपने साथी कलाकारों की भी काफी मदद की है. कानपुर के लोग राजू श्रीवास्तव को कभी भूल नहीं पाएंगे.

बता दें कि राजू श्रीवास्तव 41 दिन पहले दिल्ली की एक जिम में ट्रेडमिल पर गिर गए थे. उसके बाद उनकी बॉडी अनकॉन्शियस हो गई थी और वो रिस्पॉन्ड नहीं कर पा रहे थे. राजू को एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उनका इलाज चल रहा था. पिछले 41 दिन में राजू श्रीवास्तव को एक बार भी पूरी तरीके से होश नहीं आया था. बुधवार को एम्स के डॉक्टरों ने उनका निधन होने की जानकारी दी.

58 वर्षीय राजू श्रीवास्तव कुछ वक्त तक समाजवादी पार्टी का हिस्सा रहने के बाद वर्ष 2014 में बीजेपी में शामिल हो गए थे.

Tags: Kanpur news, Raju Srivastav, Up news in hindi



Source link

more recommended stories