Rahul Gandhi ED Inquiry: कांग्रेस नेता आराधना मिश्र मोना और नसीमुद्दीन सिद्दीकी हाउस अरेस्ट, लखनऊ पुलिस ने थमाया नोटिस


लखनऊ. राजधानी लखनऊ (Lucknow) में कांग्रेस के प्रदर्शन से पहले पुलिस ने कांग्रेस की विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्र मोना और वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी को सुबह 7 बजे से हाउस अरेस्ट कर लिया है. लखनऊ में कांग्रेस दफ्तर से लेकर ईडी दफ्तर तक मार्च को पुलिस ने इजाजत नहीं दी है. पुलिस ने नोटिस दी है कि लखनऊ धारा 144 लागू है इसलिए प्रदर्शन नहीं किया जा सकता है. दरअसल, नेशनल हेराल्ड केस को लेकर ईडी के सामने राहुल गांधी की पेशी को लेकर आज जबरदस्त सियासी हलचल है. यूपी कांग्रेस के प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सरकार लोकतंत्र की हत्या कर रही है. उन्होंने कहा कि जनता की आवाज दबाने की कोशिश में राहुल गांधी समेत अन्य विपक्षी नेताओं को परेशान करने की कोशिश की जा रही है.

दरअसल सोमवार को कांग्रेस अपने नेता राहुल गांधी को ईडी सम्मन दिए जाने के विरोध में सत्याग्रह कर रही है और पूरे देश में ईडी कार्यालय तक पदयात्रा करेगी. इसी क्रम लखनऊ में कांग्रेस के नेता भी ईडी दफ्तर जाकर प्रदर्शन करने की फिराक में थे. तैयारियां भी कर ली गई थी पर कांग्रेसी प्रदर्शन के लिए घर बाहर निकलते इससे पहले नेताओं को नजरबंद कर लिया गया है.

UP: प्रयागराज हिंसा के बाद ‘बुलडोजर’ एक्शन पर भड़के ओवैसी, CM योगी को लेकर कही ये बात

बता दें कि कांग्रेस ने देश भर में ईडी के 25 दफ्तरों पर विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया है. राहुल गांधी की पेशी को कांग्रेस बदले की सियासत बता रही है. उन पर ईडी ने मनी लॉन्ड्रिग का केस दर्ज किया है. कांग्रेस की दलील है कि अब तक ईडी को सबूत नहीं मिले लेकिन अब सियासी बदले की भावना से गांधी परिवार को निशाना बनाया जा रहा है. इसके अलावा लखनऊ में कांग्रेस दफ्तर और ईडी दफ्तर के बाहर सुरक्षा व्यवस्था चौकस है.

Tags: All India Congress Committee, Bjp government, CM Yogi, Lucknow news, Rahul gandhi latest news, UP Congress protest, UP politics, Yogi government



Source link

more recommended stories