पति से मिले धोखे के बाद देवर संग फरार विवाहिता ने पिया जहर, युवक की मौत, भाभी की हालत नाजुक

हरनौत थाना इलाके के रेलवे स्टेशन पर बेहोशी की हालत में युवक युवती मिलने से इलाके में सनसनी मच गयी। आनन फानन में रेल पुलिस दोनों को इलाज के लिए बिहारशरीफ सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान युवक ने दम तोड़ दिया जबकि युवती की हालत गंभीर बनी हुई है। मृतक की पहचान विन्देश्वर यादव के पुत्र कुंदन कुमार के रूप में की गई है। जबकि युवती की पहचान राकेश उर्फ पंकज की पत्नी शबनम कुमारी के रूप में की गई है।
युवती की मानें तो 1 साल पूर्व उसकी शादी हरनौत थाना इलाके के चकजैना गांव निवासी राकेश से हुई थी। उसका आरोप है कि उसका पति पूर्व में दूसरी शादी कर रखा था। वह अक्सर उसी के साथ पटना में रहता था । इस कारण जब उसे इस बात की जानकारी हुई तो वह विरोध करने लगी। विरोध करने पर दहेज की मांग करते हुए पति और ससुराल वाले अक्सर उसके साथ मारपीट किया करता था । जिसका उसका देवर कुंदन अपने भाई और परिवार वाले को मारपीट से मना किया करता था। देवर के सहानभूति मिलने के कारण दोनों के रिश्ते रिश्ते धीरे धीरे प्यार में बदल गया। जब इस बात की भनक उसके पति को लगा तो वह हरनौत बाजार में किराये पर रहने लगा। किराये के मकान में भी दोनों अक्सर परिवार वालो से छुप छुप कर मिला करते थे ।
पिछले 9 जुलाई को जब उसके पति ने अपने भाई को पत्नी के साथ कमरे में देख लिया तो गुस्से में आकर दोनों के साथ मारपीट किया। जिसके बाद देवर भाभी साथ जीने मरने की कसम खा कर दिल्ली चले गए। इधर पुत्री के गायब होने पर युवती की मां ने हरनौत थाना में पुत्री के गायब होने का मामला दर्ज कराया। मामला दर्ज होने पर जब पुलिस ने दबिश बनाना शुरू किया तो दोनों सोमवार की रात्रि हरनौत लौट आयी और साथ जीने मरने की कसम खाने की बात कह रेलवे प्लेटफार्म पर जहर खा लिया। सुबह जब आने जाने वाले यात्रियों को दोनों पर नजर पड़ी तो इसकी सूचना रेल पुलिस को दिया। जिसके बाद रेल पुलिस दोनों को इलाज के लिए बिहार शरीफ सदर अस्पताल लायी।
वहीं युवती के पति राकेश कुमार ने दूसरी शादी की बात से इनकार करते हुए बताया कि उसके भाई और पत्नी के बीच अवैध संबंध था। जिसका वह विरोध करता था इसी कारण दोनों 9 जुलाई को घर से भाग गई थी। थानाध्यक्ष देव आनंद शर्मा ने बताया कि पूर्व में युवती की मां के द्वारा पुत्री के गायब होने का मामला दर्ज कराया था। पुलिस दबिश के कारण दोनों वापस लौट रहे थे। हरनौत रेलवे स्टेशन पर दोनों को बेहोशी की हालत में मिलने पर बिहारशरीफ सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां युवक की मौत हो गई है । पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

more recommended stories