प्रयागराज: पुलिस के शिकंजे में उपद्रवी, गिरफ्तार 68 आरोपियों की पेशी, 81 नामजद समेत 5250 अज्ञात पर दर्ज है केस


प्रयागराज. जुमे की नमाज के बाद हुए प्रदर्शन, पथराव और हिंसा के मामले में उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से सख्ती के निर्देश दिए गए हैं. पुलिस ने सीएम योगी के आदेश के बाद उपद्रवियों पर कड़ी कार्रवाई शुरू की है. प्रयागराज में 81 नामजद और 5250 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी शुरू हो गई है. शनिवार को पत्थरबाजी के आरोप में गिरफ्तार किए गए उपद्रवियों की पेशी हुई. इस दौरान जावेद पंप भी गाड़ी में बैठा दिखाई दिया है, जिसे पूरी घटना का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है. पेशी के लिए जा रहे आरोपियों का वीडियो भी सामने आया है जिसमें उनके परिजन आरोपियों से मिलने की कोशिश करते दिख रहे हैं.

जानकारी के अनुसार, ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट की कोर्ट में गिरफ्तार 68 लोगों की पेशी कराई गई. पुलिस ने देर शाम जिला कोर्ट में पत्थरबाजी के आरोपियों की पेशी कराई. इनमें 64 वयस्क आरोपियों को नैनी सेंट्रल जेल भेजा गया है. इस मामले में पकड़े गए चार नाबालिग पत्थरबाजों को बाल सुधार गृह भेजने का मजिस्ट्रेट ने आदेश दिया है. प्रयागराज के करेली थाने में एक और खुल्दाबाद थाने में दो एफआईआर दर्ज हुई हैं.

81 नामजद और 5250 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस
हिंसा और पथराव करने वाले उपद्रवियों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई में जुटी है. कुल 81 नामजद और 5250 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है. करेली थाने में 11 नामजद और 250 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज है. वहीं, खुल्दाबाद थाने में 70 नामजद और 5000 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है. पुलिस अभी भी वीडियो के आधार पर उपद्रवियों को चिन्हित कर रही है.

अलग अलग कई धाराओं में दर्ज किया गया केस

बताया गया है कि पुलिस ने उपद्रवियों के खिलाफ करेली थाने में जो केस दर्ज किया गया है उसमें 24 धाराओं में आरोपियों पर एफआईआर है, जबकि खुल्दाबाद थाने में उपद्रवियों पर 29 धाराओं में मुकदमा दर्ज है. पुलिस ने अब तक 68 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, जिसमें 35 नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. 31 अज्ञात लोगों की पहचान कर गिरफ्तार किया गया है. वीडियो फुटेज व पूछताछ के बाद उपद्रवियों को चिन्हित करने की पुलिस की कार्रवाई अभी भी चल रही है.

Tags: Prayagraj News, Prayagraj Police, UP news



Source link

more recommended stories