प्रतिबंधित मांस से भरी इनोवा कार के एक आरोपी को नोएडा पुलिस ने किया गिरफ्तार

प्रतिबंधित मांस से भरी इनोवा कार के एक आरोपी को नोएडा पुलिस ने किया गिरफ्तार


प्रतिबंधित मांस से भरी इनोवा कार के एक आरोपी को नोएडा पुलिस ने किया गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा पुलिस (Greater Noida Police) ने प्रतिबंधित मांस से भरी दुर्घटनाग्रस्त इनोवा कार मिलने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी दिल्ली से बुलंदशहर मांस ले जा रहे थे, तभी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई और आरोपी मौके से भाग गए थे.

नोएडा. ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) की नॉलेज पार्क थाना पुलिस ने शनिवार को एक दिन पूर्व प्रतिबंधित मांस (Banned Meat) से भरी दुर्घटनाग्रस्त इनोवा कार मिलने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार (Arrested) कर लिया है. इसके कब्जे से चोरी की एक मोटर साइकिल और एक धारदार हथियार व एक रस्सी भी बरामद की गई. पुलिस ने बताया कि इस मामले में तीन अन्य साथियों की तलाश की जा रही है. प्रतिबंधित मांस दिल्ली से बुलंदशहर ले जाया जा रहा था. कार के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद आरोपी मौके से भाग गए. बजरंग दल के लोगों भी इस पर विरोध प्रदर्शन किया. पुलिस इसे गोमांस तस्सकरी से जोडक़र भी जांच कर रही है.

दरअसल, बीती 26 फरवरी की रात को एक क्षतिग्रस्त इनोवा कार में प्रतिबंधित गो-मांस मिलने के बाद पुलिस हरकत में आई थी. मौके पर पहुंची पुलिस ने इस मामले की छानबीन शुरू की. इस दौरान पुलिस को एक मोबाइल मिला और पुलिस ने इसी मोबाइल के जरिए प्रतिबंधित मांस के तस्करों के बारे में पूरी जानकारी हासिल की. उसी के आधार पर इनकी गिरफ्तारी की रणनीति बनाई गई. पुलिस ने सटीक रणनीति तैयार कर शनिवार की देर रात करीब 11.30 बजे एक आरोपी इसरार को झट्टा अंडरपास के पास से गिरफ्तार कर लिया . आरोपी के पास से एक धारदार हथियार और रस्सी भी बरामद हुई है.

कार दुर्घटना के बाद डरकर भाग गए थे आरोपी
पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि दुर्घटना के वक्त मांस लदे होने की वजह से वो डर गए और आनन-फानन में मौके से फरार हो गए.  मगर उनका मोबाइल कार में छूट गया. पकड़ा गया अभियुक्त इसरार मूलत: बुंलदशहर का रहने वाला है. पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपी से अन्य अभियुक्तों के ठिकानों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है. जल्दी ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.दिल्ली से बुलंदशहर ले जा रहे थे प्रतिबंधित मांस

एडिशनल डीसीपी विशाल पांडे ने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह इनोवा कार में मीट भरकर दिल्ली से निकले थे और एक्सप्रेसवे के रास्ते बुलंदशहर की तरफ जा रहे थे. इसी दौरान एक्सप्रेसवे पर सेक्टर-160 के करीब इनकी गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया. सभी आरोपी मौके से फरार हो गए. बजरंग दल और कुछ स्थानीय संगठनों को जब इसका पता चला, तो आसपास के गांव के सैकड़ों लोग मौके पर जमा हो गए. सूचना मिलते ही भारी संख्या में पुलिस बल भी पहुंच गई. पुलिस ने लोगों को मौके से हटाया और मांस के सैंपल को जांच के लिए भेज दिया.






Source link

more recommended stories