प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का तीन दिवसीय दौरा कल से। President Ram Nath Kovind is on three-day visit to Prime Ministers parliamentary constituency from tomorrow


श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर की फाइल फोटो।

13 मार्च को राष्ट्रपति अपने विशेष विमान से दोपहर 2 बजे एयरपोर्ट आएंगे, जहां उनकी आगवानी प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे.

वाराणसी. राष्ट्रपति (President) रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) कल यानी 13 मार्च को तीन दिवसीय दौरे पर वाराणसी (Varanasi) आ रहे हैं. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दो दिन वाराणसी में और एक दिन सोनभद्र में रहेंगे. वाराणसी में राष्ट्रपति श्रीकाशी विश्वनाथ (Srikashi Vishwanath) के दर्शन के साथ गंगा आरती भी देखेंगे. बताया जा रहा है कि 13 मार्च को राष्ट्रपति अपने विशेष विमान से दोपहर 2 बजे एयरपोर्ट आएंगे, जहां उनकी आगवानी प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे.

गंगा आरती देखेंगे राष्ट्रपति

राष्ट्रपति बनारस रेल इंजन कारखाना के गेस्ट हाउस में रुकेंगे. शाम को बाबा विश्वनाथ का दर्शन करने के बाद दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती देखेंगे. इसको लेकर विशेष तैयारी की गई है. गंगा आरती देखने के साथ ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद घाटों की छटा भी निहारेंगे. पीएम नरेंद्र मोदी (pm narendra modi) का संसदीय क्षेत्र बनने के बाद जिस तरीके से गंगा घाटों को संवारने का काम हुआ है, उसको भी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गंगा आरती के दौरान देखेंगे. यही नहीं काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के दौरान वे विश्वनाथ की नई काशी यानी निर्माणाधीन कार्यों का जायजा लेंगे.

15 को दिल्ली लौटेंगे

अगले दिन यानी 14 मार्च को राष्ट्रपति सोनभद्र जाएंगे. सोनभद्र के बभनी ब्लॉक के चक चपकी स्थित सेवा समर्पण संस्थान में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे. शाम को राष्ट्रपति वाराणसी आकर रात्रि विश्राम करेंगे. अगले दिन यानी 15 मार्च को राष्ट्रपति एक निजी अखबार के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. उसके बाद दिल्ली रवाना होंगे.

सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हैं

राष्ट्रपति के आगमन को लेकर सुरक्षा एजेंसियां एलर्ट पर हैं. वहीं प्रशासनिक और पुलिस अफसर राष्ट्रपति के आगमन से पहले तैयारियों का जायजा लेते दिखे. गोदौलिया चौराहे से लेकर दशाश्वमेध घाट तक प्लीट का रिहर्सल भी किया गया. वहीं गंगा आरती से जुड़े आयोजक राष्ट्रपति के आगमन को लेकर बेहद उत्साहित दिखे. आयोजक हनुमान यादव ने बताया कि 9 अर्चकों द्वारा गंगा आरती की जाएगी. पूरे घाट को फूलों से सजाया जाएगा. वाराणसी जोन के आईजी विजय सिंह मीना ने बताया कि सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. सारी तैयारियां कर ली गई हैं.






Source link