प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिए निर्यात बढ़ाएगा पाक | Prime Minister Imran Khan said that Pakistan will increase exports to boost economic development



डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि हमारी सरकार आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिए निर्यात बढ़ाने पर पूरी तरह से केंद्रित है।

खान ने मंगलवार को रावलपिंडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा आयोजित 14वें अंतर्राष्ट्रीय चैंबर शिखर सम्मेलन इस्लामाबाद 2022 के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि निर्यात, धन सृजन के प्रमुख क्षेत्रों में से एक है जो राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए सबसे महत्वपूर्ण एजेंट के रूप में कार्य कर सकता है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार देश के निर्यात उद्योग को गति देने के लिए निर्यातकों, निवेशकों और व्यापारियों के सामने आने वाली बाधाओं को दूर करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

औद्योगिक क्षेत्र स्थापित करने के लिए सभी आवश्यक सुविधाएं और उपयोगिताएं प्रदान की जाएंगी, जबकि आर्थिक क्षेत्र स्थापित करने के लिए सस्ती कीमत पर भूमि का प्रावधान सुनिश्चित किया जाएगा। खान ने कहा कि पाकिस्तान ने कभी इतनी बड़ी चुनौतियों का सामना नहीं किया है जैसा कि कोरोना महामारी से हुआ है और यह सराहना के लायक है कि देश कैसे इससे बाहर निकला है। उन्होंने कहा कि चीन जैसे मित्र देशों ने देश को कठिन समय से बाहर निकलने में मदद की है।

 

(आईएएनएस)



Source link

more recommended stories