Prayagraj Murder Case: 5 लोगों की हत्या से मचा हड़कंप, शिवपाल सिंह यादव बोले- योगी सरकार रोके ऐसी घटनाएं

प्रयागराज में एक बार फिर 5 लोगों की हत्या से मचा हड़कंप, वारदात के बाद घर में लगाई आग


हाइलाइट्स

प्रयागराज के गंगापार थरवाई थाना क्षेत्र के खेवराजपुर गांव में एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्‍या से हड़कंप मचा हुआ है.
प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने जघन्य सामूहिक हत्याकांड की निंदा की है.

प्रयागराज. यूपी के प्रयागराज के गंगापार थरवाई थाना क्षेत्र के खेवराजपुर गांव में शुक्रवार की रात एक ही परिवार के पांच लोगों की धारदार हथियार से हत्या के बाद हड़कंप मचा हुआ है. यही नहीं, इस घटना के बाद सूबे का सियासी पारा चढ़ा हुआ है. इस बीच प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने जघन्य सामूहिक हत्याकांड की निंदा की है. उन्‍होंने पीड़ित परिवार के सदस्‍य सुनील यादव से मिलने के बाद कहा कि परिवार पर दुख का पहाड़ टूटा है और हम आपके साथ हैं. इसके साथ प्रसपा चीफ ने सीएम योगी आदित्‍यनाथ से ऐसी जघन्य घटनाओं पर रोक लगाने की मांग की है. बता दें कि मृतक राजकुमार यादव का पुत्र सुनील किसी शादी समारोह में शामिल होने के लिए घर से बाहर था, इसलिए वह बच गया.

शिवपाल सिंह यादव ने यूपी सरकार से मांग करते हुए कहा है कि इस घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों की जल्‍द गिरफ्तारी हो, ताकि घटना का पर्दाफाश हो सके. इसके साथ उन्‍होंने पीड़ित परिवार के लिए सरकार से मुआवजे की मांग की है, जिससे जो परिवार बचा है वह खड़ा हो सके. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि परिवार में बची पांच साल की मासूम की शिक्षा का खर्च भी सरकार उठाए. यही नहीं, उन्‍होंने परिवार के अकेले बचे सदस्य सुनील यादव को सरकारी नौकरी और सुरक्षा देने की भी मांग की है.

पीड़ि‍त की मदद के लिए योगी से मिलेंगे शिवपाल
प्रसपा चीफ शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि वह प्रयागराज से लखनऊ जाकर सीएम योगी से मुलाकात करेंगे. इस दौरान वह ज्ञापन देकर पीड़ि‍त परविार के सदस्‍य सुनील यादव को मुआवजा, सरकारी नौकरी और सुरक्षा देने की मांग करेंगे. वहीं, शिवपाल सिंह यादव ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर अपना नरम रुख रखते हुए कहा कि यूपी की कानून व्यवस्था में सुधार की जरूरत है.

पीड़ित सुनील यादव ने कही ये बात
शिवपाल सिंह यादव से मुलाकात के बाद पीड़ित सुनील यादव ने कहा कि उन्‍होंने मदद का भरोसा दिया है. प्रसपा चीफ ने पचास लाख मुआवजा, सरकारी नौकरी और बच्ची की शिक्षा के लिए मदद दिलाने का आश्वासन दिया. इसके साथ सुनील ने कहा कि हमारे परिवार की किसी दुश्मनी नहीं थी, लेकिन उसने एक दूधवाले पर शक जताया है. साथ ही कहा कि वह उसकी पत्नी को कई बार आते जाते देखता था. वहीं, पीड़ित ने पत्नी और बहन के साथ रेप की आशंका जताई, क्‍योंकि जब दोनों शव मिले तो वह नग्न अवस्था में थे. इसके साथ सुनील पुलिस से आरोपियों को कड़ी सजा देने की मांग की है.

अज्ञात के विरूद्ध मुकदमा दर्ज
वहीं, पीड़ित परिवार के सदस्य सुनील यादव की तहरीर पर थरवई थाने में अज्ञात के विरूद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. इसके अलावा प्रयागराज के एसएसपी अजय कुमार ने खुलासे के लिए सात टीमों का गठन किया है.यही नहीं, डॉक्टरों के पैनल से शवों का पोस्‍टमार्टम कराया जा रहा है. उन्‍होंने कहा कि पोस्‍टमार्टम की वीडियोग्राफी भी कराई जा रही है. एसएसपी के मुताबिक, पोस्‍टमार्टम और अन्य सबूतों के आधार पर विवेचना होगी. किसी भी दोषी को कतई बखशा नहीं जाएगा.

इससे पहले 15 अप्रैल को गंगापार के नवाबगंज थाना क्षेत्र के खागलपुर गांव में एक ही परिवार के चार लोगों की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई थी और परिवार के मुखिया के शव को फंदे से लटका पाया गया था.

आपके शहर से (इलाहाबाद)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Allahabad news, Shivpal singh yadav, UP police



Source link

more recommended stories