Prayagraj : आखिर क्यों एक लाचार पिता अपने बेटे के शव को कंधे पर लेकर अस्पताल से पहुंचा घर!


रिपोर्ट: योगेश मिश्रा

प्रयागराज. एक पिता के लिए सबसे बड़ा दुख यह होता है कि वह अपने ही बेटे के शव को कांधा दे. ऐसा ही कुछ वाकया प्रयागराज में हुआ, जहां मंदिर के पास खेल रहे 10 साल के बच्चे की करंट लगने से मौत हो गई. आनन-फानन में घर वाले उसे अस्पताल लेकर भागे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पोस्टमार्टम के लिए शव को प्रयागराज के स्वरूप रानी अस्पताल लाया गया, लेकिन वहां पोस्टमार्टम के बाद परिवार को एंबुलेंस नहीं मिली. इसके बाद पिता ने बेटे के शव को कंधे पर रखकर 25 किलोमीटर का सफर पैदल ही तय किया. यह मंजर जिसने भी देखा वह देखकर दंग रह गया कि कैसे एक पिता अपने बेटे के शव को कंधे पर रखकर बारिश में पैदल ही जा रहा है.

पीड़ित परिवार का कहना है कि उन्हें मदद के लिए कई लोगों ने कहा था, लेकिन जब सरकारी मदद नहीं मिली तो उन्होंने किसी भी मदद को लेने से मना कर दिया. साथ ही बताया कि स्वरूप रानी अस्पताल में जब उन्‍होंने एंबुलेंस की मांग की तो उनसे 2000 रुपये देने की बात कही गई. लेकिन पैसे ना होने की वजह से वह पैदल ही बेटे के शव को लेकर अपने घर पहुंचे.

वहीं, मृतक शुभम यादव के पिता बजरंगी यादव ने बताया कि बेटे की मौत के बाद अधिकारी भी उनके घर पहुंचे और उन्हें सांत्वना दी. साथ ही साथ कई वादे और दावे भी कर गए, लेकिन अब तक कुछ हुआ नहीं है.

फफक फफक कर रो पड़े मृतक के पिता

इस मामले का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस का एक ऑडियो भी वायरल हुआ, जिसमें एक पुलिस अधिकारी यह कहता हुआ सुनाई दे रहा है कि ये मात्र एक सोशल मीडिया स्टंट है. फोटो खींचने के लिए बेटे के शव को कंधे पर लेकर वह व्यक्ति अस्पताल से बाहर निकला. न्यूज़ 18 लोकल की टीम से बात करते हुए पिता बजरंगी यादव रो पड़े कि आखिर कैसे कोई पिता अपने बेटे के शव को लेकर प्रचार प्रसार कर सकता है.

प्रयागराज की सांसद रीता बहुगुणा जोशी के प्रतिनिधि से हमने बात की तो उनका कहना है कि यह पूरा मामला राजनीतिक रंग ले रहा है जो नहीं होना चाहिए. सांसद प्रतिनिधि डॉक्टर भगवत पांडे का कहना है कि बेटे के शव को लेकर जब स्थानीय पार्षद की एंबुलेंस गई थी तो वापस लेने वह एंबुलेंस क्यों नहीं गई. वहीं, पुलिस के ऑडियो पर उन्होंने कुछ भी कहने से मना कर दिया.

Tags: Allahabad news, Prayagraj News, UP police



Source link

more recommended stories