PM Modi Birthday: कहीं हनुमान चालीसा अखंड पाठ, कहीं 72 किलो का केक… काशी ऐसे मना रही PM मोदी का बर्थडे


रिपोर्ट – अभिषेक जायसवाल

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का जन्मदिन देश भर में बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है, तो उनके लोकसभा चुनाव क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) में भी कई आयोजन हो रहे हैं. पीएम के 72वें जन्मदिवस पर जगह-जगह विशेष अनुष्ठान किए जा रहे हैं, तो मंदिरों से लेकर घाटों तक घण्टा घड़ियाल के साथ हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) भी गूंज रहा है. प्रधानमंत्री मोदी की लंबी उम्र की कामना करते हुए भोजूबीर स्थित हनुमान मंदिर में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने 72 घण्टे के अखण्ड हनुमान चालीसा पाठ का आयोजन किया है.

घण्टा घड़ियाल, डमरू के डम-डम की गूंज के बीच पहले संकट मोचन हनुमान की पूजा हुई. फिर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी के संकटों को दूर करने के लिए संकट मोचन कहे जाने वाले भगवान हनुमान से प्रार्थना की. विशेष पूजा अनुष्ठान के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने हनुमान चालीसा पाठ का आयोजन किया. बीजेपी नेता दिग्विजय सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री के जन्मोत्सव को लेकर पूरी काशी उत्साह में डूबी है. सिंह के मुताबिक उनके साथियों ने जिस विशेष पूजा का आयोजन किया है, वह 72 घण्टों तक चलेगा.

कहीं अभिषेक तो कहीं केक काटा

इसके अलावा गंगा तट पर दुग्धाभिषेक का आयोजन किया गया और पीएम मोदी की दीर्घायु के लिए प्रार्थना की गई. विधायक नीलकंठ तिवारी इसमें शामिल हुए. इसके साथ ही बीजेपी कार्यकर्ताओं ने 72 किलो का केट काटकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन मनाया. फिर गरीबों में केक बांटकर अपनी खुशी का इजहार किया. बताते चलें कि आज पूरी काशी में तो कई आयोजन हो ही रहे हैं, लेकिन यह उत्सव पूरे 15 दिन यानी 2 अक्टूबर तक लगातार चलेगा.

Tags: Narendra modi birthday, Varanasi news



Source link

more recommended stories