Pilibhit: मन्नत पूरी होने पर ग्रामीणों ने लगाया अनोखा लंगर, रेलवे विभाग को दिया धन्यवाद


सृजित अवस्थी

पीलीभीत. आम तौर पर किसी खुशी के मौके या फिर किसी धार्मिक आयोजन पर सामूहिक भोज या भंडारा लगाया जाता है. उत्तर प्रदेश के पीलीभीत के एक गांव में ग्रामीणों ने सामूहिक रूप से एक मन्नत मांगी थी. मनोकामना पूरी होने पर गांववालों ने गांव में भंडारे का आयोजन कराया. ग्रामीणों की मनोकामना जान कर आप भी हैरान रह जाएंगे.

जिले के पूरनपुर तहसील के महादिया गांव के ग्रामीणों ने भगवान भोलनाथ से मन्नत मांगी थी. जिसके पूरा होते ही पूरे गांव में खुशी की लहर दौड़ गई. दरअसल पीलीभीत-पुरनपुर से होकर गुजरने वाली रेलवे लाइन को काफी समय से ब्रॉडगेज में बदलने के लिए काम चल रहा है. ऐसे में महादिया गांव के पास रेलवे क्रॉसिंग पर काफी समय से अंडरपास निर्माण कार्य किया जा रहा था. निर्माण कार्य चलने के कारण आस पास खुदाई की गई थी जिससे यहां कई गड्ढे हो गए थे जो ग्रामीणों के लिए किसी मुसीबत से कम नहीं थे.

कई बार ग्रामीण इसमें गिरकर घायल भी हो चुके थे जिसके कारण वो इसका विरोध कर रहे थे. स्थानीय लोगों के द्वारा यहां रेलवे फाटक की मांग की जा रही थी जिसके लिए वो कई बार धरना दे चुके थे, लेकिन कोई हल नहीं निकल रहा था.

मंदिर के पुजारी ने बताई पूरी सच्चाई
न्यूज़ 18 लोकल से बात करते हुए महादिया गांव के शिव मंदिर के महंत शिवप्रकाश शुक्ला ने बताया कि गांव के लोग अंडरपास निर्माण कार्य को लेकर काफी समय से विरोध कर रहे थे. जब कहीं सुनवाई नहीं हुई तो ग्रामीणों ने भगवान शिव से मन्नत मांगी कि यदि हमारी मांग पूरी हो जाती है और रेलवे फाटक लगाया जाता है तो ग्रामीण मिलकर गांव में भंडारा करवाएंगे. रेलवे विभाग ने अंडरपास की जगह अब रेलवे फाटक बनने की मंजूरी दे दी है तो ग्रामीणों ने खुशी-खुशी गांव में भंडारे का आयोजन कराया.

Tags: Indian Railways, Pilibhit news, Unmanned Rail Crossing, Up news in hindi



Source link

more recommended stories