पिकअप वैन से जब एक-एक कर उतरीं 40 सवारियां… पुलिस भी रह गई दंग, जानें कितने का कटा चालान


हाइलाइट्स

प्रतापगढ़ में ट्रैक्टर-ट्राली और पिकअप में ढो रहे सवारियां
पुलिस ने वाहनों को किया सीज

प्रतापगढ़. उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुए भीषण सड़क हादसे के बावजूद प्रतापगढ़ के लोग सबक नहीं ले रहे हैं. यहां ग्रामीण, लगातार ट्रैक्टर-ट्राली और पिकअप वैन से मौत का सफर कर रहे हैं. ताजा मामला बाघराय और नगर कोतवाली थाना इलाके का है. जहां बाघराय पुलिस ने सवारियों से भरी पिकअप वैन को पकड़ा. जब पिकअप वैन से सवारियों को उतारा गया, तो उसमें 40 लोग सवार थे. जिसके बाद पुलिस कर्मियों के होश उड़ गए. इसी प्रकार पकड़े गए ट्रैक्टर- ट्राली पर भी 50 सवारियां थी.

बाघराय पुलिस ने पिकअप वैन और ट्रैक्टर ट्राली को सीज करते हुए दोनों पर 10000 रुपए का जुर्माना लगाया. इसी प्रकार नगर कोतवाली इलाके में भी एक पिकअप वैन का चालान किया गया. उसमें बैठे सवारियों को बस से घर भेजा गया. प्रतापगढ़ में ग्रामीण इलाकों में लगातार लोग ट्रैक्टर ट्राली और पिकअप से ही सफर करते हैं. ग्रामीण अपने जान की जरा से भी परवाह नहीं कर रहे हैं. गौरतलब है कि बीते शनिवार को कानपुर में हुए ट्रैक्टर ट्राली हादसे में 26 श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी. जिसके बाद सरकार ने ट्रैक्टर-ट्राली जैसे वाहनों पर सवारी यात्रा करने में रोक लगा दी है. उसी के तहत प्रदेश भर में चेकिंग चालू है.

वाहनों को किया सीज 
पुलिस के मुताबिक पकड़े गए सभी लोग, ट्रैक्टर-ट्राली और पिकअप से अपने रिश्तेदार के घर बच्चे के जन्म उत्सव के कार्यक्रम, या फिर अन्य किसी सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे. पुलिस ने बताया की सभी को समझा गया है कि माल गाड़ियों में सफर न करें. वहीं एसपी सतपाल अंतिल ने बताया की बाघराय थाने में तीन और नगर कोतवाली में एक वाहन पर कार्रवाई की गई है. एसपी ने बताया कि पिकअप वाहन पर 40 सवारियां तो वहीं ट्रैक्टर ट्रॉली पर 45 से अधिक सवारियां बैठे थे. उन्होंने कहा कि सभी वाहनों को सील कर उन पर जुर्माना लगाया गया है.

पुलिस ने कहा- कार्रवाई जारी रहेगी
एसपी सतपाल ने बताया कि इन वाहनों का चालान करते हुए सीज किया गया है. प्रतापगढ़ पुलिस लगातार अपील कर रही है कि माल ढोने वाले वाहनों से लोग सफर करने से बचें. ग्रामीणों को जागरूक करने के लिए ग्रामीण इलाकों में पुलिस चौपाल का कार्यक्रम कर रही है. एसपी ने इस मामले में जन जागरूकता फैलाने का आदेश दिया है. एसपी ने कहा की लोगों को बताया जाए कि वो माल ढोने वाले वाहनों में सफर नहीं करें. इसके बावजूद भी अगर कोई सफर करता है, तो उस पर जुर्माने के साथ वाहन सीज की कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Kanpur accident, Pratapgarh news, Uttarpradesh news



Source link

more recommended stories