Phulwari Sharif PFI Terror Module: पटना पुलिस को अतहर परवेज़-अरमान मलिक की 48 घंटे की मिली रिमांड, पूछताछ की तैयारी


पटना. पटना पुलिस ने फुलवारी शरीफ आतंकी गतिविधि ((Phulwari Sharif Terrorists Arrested) मामले में दो केस दर्ज किया है. पुलिस सूत्रों के मिली जानकारी के मुताबिक पहला केस पोपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) संगठन से जुड़ा हुआ है जबकि दूसरा देश और राष्ट्र विरोधी गतिविधियों को लेकर केस दर्ज कराया गया है. इस बीच, पटना पुलिस ने (Patna Police) गिरफ्तार अतहर परवेज और अरमान मलिक को 48 घंटे की रिमांड (Remand) पर लिया है. शनिवार की शाम कोर्ट के द्वारा रिमांड पर देने के बाद पटना पुलिस अब इनसे प्रश्नावली के माध्यम से पूछताछ करने की तैयारी में है. गिरफ्तार अरमान मलिक ज़मीनों की दलाली करता था. वो मोहम्मद जलालुद्दीन के साथ मिल कर इसे करता था. इस मामले में पटना पुलिस की गिरफ्तार मोहम्मद. जलालुद्दीन को बाद में रिमांड पर लेने की योजना है.

वहीं, पीएफआई-एसडीएफआई टेरर मॉड्यूल मामले में पटना पुलिस के इनपुट पर यूपी एटीएस ने लखनऊ से नुरुद्दीन जंगी नाम के एक वकील को गिरफ्तार किया है. पीएफआई मामले में यह चौथी गिरफ्तारी है. पटना पुलिस इससे पूछताछ करने लखनऊ पहुंची है. बिहार के दरभंगा के रहने वाले नुरुद्दीन जंगी पर पीएफआई के सदस्यों की मदद करने का आरोप है. साथ ही वो युवाओं का ब्रेन वॉश कर उनके मन में जहर भरने का भी काम करता था.

फुलवारी शरीफ के एएसपी मनीष कुमार ने कहा कि गजवा-ए-हिन्द से जुड़े मरगब के बारे में अनुसंधान जारी है. एसआईटी की टीम बिहार के अलग-अलग जिलों में जांच कर रही है. उनके मुताबिक जांच में अरमान मलिक के खिलाफ अहम सबूत मिले हैं. उसका आतंकी गतिविधियों से जुड़े ब्लॉग से संपर्क था.
अरमान मलिक खुद ट्रेनिंग सेंटर जाता था. इसके अलावा, जो 181 नंबर पाकिस्तान, बांग्लादेश और यमन के मिले हैं उसकी जांच जारी है.

Tags: ATS, Bihar News in hindi, Patna Police, PFI, Terrorists Arrested



Source link

more recommended stories