पीलीभीतः परिजनों ने शादी से इंकार किया तो प्रेमी-प्रेमिका ने थाने के गेट पर कर ली शादी


सैयद ख्य्याम रजा

पीलीभीत. प्रेमी-प्रेमिका के परिजनों ने शादी से इंकार किया तो दोनों युगल  प्रेमी थाने के बाहर शादी कर ली. कोतवाली में दोनों में समझौता हुआ और कोतवाली गेट पर ही एक दूसरे से वरमाला डालकर रचा शादी ली. इस अनोखी शादी होने से सभी लोगों ने खुशी का इजहार किया है. दोनों ही पक्ष एक ही बिरादरी के होने के नाते खुशी-खुशी अपनी बहू को लेकर घर चले गए.

दरअसल, पीलीभीत जिले के शेहरामऊ थाना क्षेत्र के पडने वाले गांव बंजरिया की युवती का उसी के गांव के पड़ोस के दूसरे गांव भगवंतापुर के रहने वाले उसके जीजा के सगे भाई से प्रेम प्रसंग चल रहा था. प्रेमी ने प्रेमिका को शादी करने का भरोसा दिलाया था. 2 दिन पहले ही प्रेमी के घरवालों ने शादी करने से इनकार कर दिया. इससे नाराज प्रेमी युगल ने घर छोड़ दिया. काफी मनाने के बाद दोनों बुधवार को घर पहुंचे. लड़की अपने परिजनों के साथ कोतवाली में पहुंच गई और उसने कहा कि उसके वहां मौजूद दरोगा से हाथ जोड़कर कहा कि कई साल से उसके प्रेमी के साथ संबंध हैं. प्रेमी के घर वालों ने शादी से इंकार कर दिया है. इस बात को लेकर लड़के के घरवालों को भी थाने के पर बुलाया गया. थाने पर पंचायत लगी. दोनों में आपस में समझौता हुआ. समझौता होने के फौरन बाद ही लड़के लड़की ने थाने गेट पर ही एक दूसरे को वरमाला डाल दी और गेट पर ही शादी रचा ली.

दोनों ही पक्ष एक ही बिरादरी के होने के नाते कोतवाली गेट पर ही नाचने लगे और खुशी-खुशी प्रेमी के घर वाले अपनी बहू को अपने साथ घर ले गए. सभी लोगों ने खुशी का इजहार किया और नव दंपति को आशीर्वाद व शुभकामनाएं दीं.

Tags: Love marriage, UP police



Source link

more recommended stories