पीएम मोदी ने बाइडेन को दिया बनारस का ये खास तोहफा और आने लगे ऑर्डर पर ऑर्डर


अभिषेक जयसवाल

बनारस. बनारस के गुलाबी मीनाकारी (Gulabi Meenakari) की चमक अब पूरी दुनिया में दिखेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने इसके लिए पहल की है. जी-7 मीटिंग में शामिल होने के बाद पीएम मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Jo Biden) से मुलाकात की और उन्हें गुलाबी मीनाकारी का पीकॉक ब्रोच और कॅफलिंग उपहार में दिया है. इस मुलाकात के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन की पत्नी जिल बाइडेन भी उनके साथ मौजूद थीं. पीएम मोदी ने जो ये खास तोहफा अमेरिका के राष्ट्रपति को सौंपा है उसे राष्ट्रपति पुरुस्कार से सम्मानित वाराणसी के हस्तशिल्पी रमेश कुमार विश्वकर्मा ने तैयार किया था. इतना ही नहीं काशी की गुलाबी मीनाकारी का इस्तेमाल कर के आप भी अमेरिका के राष्ट्रपति की तरह सज संवर सकते हैं.

गायघाट के रहने वाले रमेश कुमार विश्वकर्मा ने बताया उन्होंने 18 दिनों में इस ब्रोच और कॅफलिंग के सेट को तैयार किया है. यूपी के ओडीओपी विभाग के एक अफसर ने उन्हें फोन कर इस खास डिजाइन को तैयार करने के लिए कहा था. उन्हें अब बहुत खुशी है कि वो उनके हाथों से बनाए गुलाबी मीनाकारी के इस सामान को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति को भेंट किया है.

ब्रोच और कफलिंग की आ रही डिमांड
रमेश ने बताया कि जब से उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति को ये तोहफा दिया है. तब से उनके पास लगातार फोन कॉल आ रहे हैं. इसके अलावा भारत के कई शहरों से इसकी डिमांड भी आ रही है. अब तक इस ब्रोच और कॅफलिंग सेट के लिए दर्जन भर कॉल आए हैं. आप भी इस ब्रोच और कफलिंग सेट से अपने ड्रेस की खूबसूरती को अमेरिकी राष्ट्रपति की तरह बढ़ा सकते हैं.

पीएम मोदी ने दिलाई पहचान
रमेश ने बताया की एक वक्त था जब बनारस की गुलाबी मीनाकारी ठप पड़ गई थी. इससे जुड़े कारीगर भी इस काम को छोड़ रहे थे, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी के प्रयास से इसे अब संजीवनी मिली है और हमारे घर से युवा भी इस काम मे दिलचस्पी दिखा रहे हैं. रमेश के बेटे रोहन भी अब इस काम में शिद्दत से लगे हुए हैं.

रमेश कुमार विश्वकर्माः 9415984124

Tags: Joe Biden, Narendra modi, UP news, Varanasi news



Source link

more recommended stories