पानी पीने गई कक्षा 1 की छात्रा, नल में दौड़ रहा था करंट, मौत के बाद बवाल


हरदोई. जिले के गांव मांडर में स्थित प्राइमरी पाठशाला इंग्लिश मीडियम में सबमर्सिबिल से दौड़ रहे करंट ने एक मासूम छात्रा की जान ले ली. कक्षा 1 की छात्रा पानी पीने के लिए गई थी और इसी दौरान नल व नीचे फैले पानी में करंट दौड़ रहा था. छात्रा जैसे ही वहां पर पहुंची उसे करंट ने अपनी चपेट में ले लिया और वो बुरी तरह से झुलस गई.
हादसे की सूचना मिलने पर आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच के बाद लापरवाही बरतने के आरोप में स्कूल के प्रधानाध्यपक को निलंबित कर दिया गया है. वहीं मासूम की मौत के बाद हड़कंप मच गया और परिजन व अन्य लोगों ने स्कूल पहुंच कर हंगामा भी किया. हालांकि बाद में अधिकारियों के कार्रवाई करने व आश्वासन देने पर मामला शांत हुआ.

जानकारी के अनुसार गौरी नामक मासूम छात्रा दोपहर में मिड डे मील के बाद पानी पीने के लिए जैसे ही सबमर्सिबल के पास लगे नल तक गई, उसे जबर्दस्त करंट लगा और वो वहीं पर झुलस कर गिर गई. जानकारी मिलने के बाद परिजन मौके पर पहुंचे और गंभीर हालत में गौरी को लेकर सामुदायिक स्वास्‍थ्य केंद्र बेंहदर पहुंचे जहां पर चिकित्सकों ने परीक्षण के बाद मासूम को मृत घोषित कर दिया. मामले की सूचना मिलते ही मौके पर बीएसए और एसडीएम पहुंचे. अधिकारियों ने मौके का जायजा लिया और लोगों से पूछताछ की, इसके साथ ही तत्काल कार्रवाई करते हुए हरदोई के बेसिक शिक्षा अधिकारी को अपनी रिपोर्ट सौंपी. वीपी सिंह ने बताया कि रिपोर्ट आने के बाद पूरे मामले में लापरवाही बरतने वाले प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया गया है. इसके साथ ही मामले में और गहन जांच करवाई जा रही है. मामले में जो भी दोषी मिलेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

गांव में पसरा मातम
मासूम को करंट लगने और उसके बाद उसकी मौत की खबर के साथ ही पूरे गांव में मातम पसर गया. वहीं गौरी के परिजन का रो-रोकर बुरा हाल है और वे बेसुध हैं. वहीं लगातार वे स्कूल के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग कर रहे हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : July 05, 2022, 19:48 IST



Source link

more recommended stories