Pakistan: Islamabad witnesses spike in dengue cases | इस्लामाबाद में डेंगू के मामलों में बढ़ोतरी, पिछले 24 घंटों 123 नए मरीजों की पुष्टि



डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में डेंगू के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। यहां स्वास्थ्य अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि इस्लामाबाद पिछले 24 घंटों के दौरान 123 और रोगियों के साथ डेंगू बुखार के मामलों में लगातार वृद्धि का सामना कर रहा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इस्लामाबाद के जिला स्वास्थ्य अधिकारी जईम जिया ने स्थानीय मीडिया को बताया कि राजधानी के उपनगरीय इलाकों में 57 और शहरी इलाकों में 66 मरीज सामने आए हैं। अधिकारियों के अनुसार, इस साल राजधानी में डेंगू बुखार के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 3,206 हो गई है, जिसमें उपनगरों में 1,881 और शहरी हिस्सों में 1,325 मामले दर्ज किए गए हैं।

जिया ने स्थानीय मीडिया को बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान इस्लामाबाद के विभिन्न हिस्सों में 820 अवशिष्ट स्प्रे और 135 फॉगिंग कार्रवाई की गई । उनकी कोशिश है कि बीमारी के प्रसार को कम किया जा सके और मच्छरों के लार्वा के संभावित प्रजनन स्थलों का सफाया किया जा सके। स्थानीय मीडिया ने बताया कि रावलपिंडी में, पिछले 24 घंटों में शहर के विभिन्न अस्पतालों में डेंगू बुखार के 75 रोगियों को भर्ती कराया गया है। पाकिस्तानी सरकार देश भर में डेंगू के हॉटस्पॉट में बीमारी की बढ़ती लहर को रोकने के लिए विशेष उपाय कर रही है।

(आईएएनएस)



Source link

more recommended stories