पड़ेगी महंगाई मार:अब बिजली विभाग देगा करंट, कनेक्शन लेना होगा और भी महंगा, ये हैं प्रस्तावित दरें – Now Preparing To Make Electricity Connection Expensive, Consumer Council Raised Objection


सांकेतिक तस्वीर
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

बिजली दरों में बढ़ोतरी के प्रस्ताव के बाद अब उपभोक्ता सामग्रियों की दरों में भी इजाफा करने की तैयारी है। पावर कॉरपोरेशन प्रबंधन ने प्रस्तावित कास्ट डाटा बुक में उपभोक्ता सामग्रियों की दरों को 15 से 20 फीसदी बढ़ाने का प्रस्ताव दिया है। हालांकि इस पर अंतिम फैसला 25 जनवरी को होने वाली सप्लाई कोड रिव्यू पैनल सब कमेटी की बैठक में होगा। 

अगर प्रस्ताव मंजूर होता है तो बिजली कनेक्शन लेना और महंगा हो जाएगा। पावर कॉरपोरेशन प्रबंधन ने 2019 के बाद फिर से नया कास्ट डाटा बुक का प्रस्ताव तैयार किया है। इस आधार पर प्रबंधन ने बिजली उपभोक्ता सामग्रियों की दरों में 15 से 20 फीसदी के बढ़ोतरी का प्रस्ताव विद्युत नियामक आयोग में दाखिल किया है। 

इस प्रस्ताव पर सुनवाई के लिए 25 जनवरी को इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कोड रिव्यू पैनल सब कमेटी की बैठक विद्युत नियामक आयोग मुख्यालय में बुलाई गई है। बता दें, कास्ट डाटा बुक की दरों के आधार पर ही नए विद्युत कनेक्शन की दरें व आगणन तैयार होते हैं। 

इसलिए माना जा रहा है कि यदि नए कास्ट डाटा बुक के लिए प्रस्तावित दरों को मंजूरी मिली तो बिजली कनेक्शन के लिए अधिक शुल्क देना पड़ेगा। उधर नियामक आयोग नए डाटा बुक में उपभोक्ता सामग्रियों के प्रस्तावित दरों का अध्ययन कर रहा है।



Source link