ऑक्सीजन रेगुलेटर और ऑक्सीजन मास्क की कालाबाजारी करने के आरोप में एक गिरफ्तार- Noida News One arrested for black marketing of oxygen regulator and oxygen mask nodbk

पुलिस इस सिलसिले में आगे की कार्रवाई कर रही है. (सांकेतिक तस्वीर)
पुलिस इस सिलसिले में आगे की कार्रवाई कर रही है. (सांकेतिक तस्वीर)


पुलिस इस सिलसिले में आगे की कार्रवाई कर रही है. (सांकेतिक तस्वीर)

पुलिस (Police) ने उसके पास से छह हाई प्रेशर डबल गेज ऑक्सीजन रेगुलेटर, 20 ऑक्सीजन मास्क, घटना में प्रयुक्त कार और 7,260 रुपए नकद बरामद किए हैं.

नोएडा. नोएडा जिला पुलिस (Noida District Police) ने हाई प्रेशर डबल ऑक्सीजन रेगुलेटर (High Pressure Double Oxygen Regulator) और ऑक्सीजन मास्क की कालाबाजारी करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार (Arrest) किया है. साथ ही पुलिस ने उसके पास से छह हाई प्रेशर डबल गेज ऑक्सीजन रेगुलेटर, 20 ऑक्सीजन मास्क, घटना में प्रयुक्त कार और 7,260 रुपए नकद बरामद किए हैं. थाना सेक्टर 58 के थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह ने बताया कि सोमवार को गश्त पर निकली थाना पुलिस ने प्राप्त सूचना के आधार पर सेक्टर 58 के पास से हापुड़ निवासी गौरव को गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि गौरव के पास से पुलिस ने छह हाई प्रेशर डबल गेज ऑक्सीजन रेगुलेटर मय अन्य उपकरण, ऑक्सीजन मास्क, 7260 रुपए नकद और घटना में प्रयुक्त वैगनआर कार बरामद किया है. उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि वह हाई प्रेशर गेज ऑक्सीजन रेगुलेटर तथा ऑक्सीजन मास्क की कालाबाजारी करता है. अधिकारी ने बताया कि आरोपी 2,500 रुपये में मिलने वाले डबल गेज रेगुलेटर को 6,000 रुपये में बेचता था. पुलिस इस सिलसिले में आगे की कार्रवाई कर रही है. 8 छोटे ऑक्सीजन सिलेंडर जब्त किए थे बता दें कि बीते दिनों दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रान्च ने रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया था. यह इंजेक्शन कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के इलाज में मददगार है और इसकी काफी मांग है. इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान उत्तर प्रदेश के हापुड़ निवासी आलोक त्यागी, गाजियाबाद निवासी अभिषेक और नोएडा निवासी सोमेल गुप्ता के रूप में हुई है. इन तीनों को रविवार सुबह पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मीनगर इलाके में छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया गया था. पुलिस के मुताबिक, आरोपी रेमडेसिविर के एक इंजेक्शन का सौदा 40 हजार रुपये में कर रहे थे. अपराध शाखा की पुलिस उपायुक्त मोनिका भारद्वाज ने बताया कि छापे के दौरान पुलिस ने रेमडेसिविर के तीन इंजेक्शन, 1.20 लाख रुपये कैश, 100 ऑक्सीमीटर और 48 छोटे ऑक्सीजन सिलेंडर जब्त किए थे.







Source link