नवरात्रि पर BJP का कन्या पूजन, नौ बस्तियों में पहुंचकर नेता पखार रहे कन्याओं के पांव


झांसी. पूरे देश में हिंदू नव वर्ष के साथ शनिवार से चैत्र नवरात्रि (Chaitra Navratri) का शुभारंभ हो गया. यूपी में एक बार फिर सरकार बनाने में कामयाब रही बीजेपी ने नवरात्रि पर नौ दिन नौ बस्तियों में जाकर कन्या पूजन (BJP Kanya Pujan) का कार्यक्रम शुरू किया. इसकी शुरुआत बुंदेलखंड के झांसी से हुई. बीजेपी के सह मीडिया प्रभारी हिमांशु दुबे (Himanshu Dubey) ने इसके चलते गरीबों की बस्तियों में जाकर पहले दिन 101 कन्याओं के पांव पखारकर उनका पूजन किया. उन्होंने कहा कि कन्याओं को हिंदू सनातनी परंपरा में देवी रूप माना जाता है.

उत्तर प्रदेश में बीजेपी की वापसी के साथ ही बीजेपी ने जमीनी जुड़ाव को जारी रखते हुए तमाम तरह के कार्यक्रम शुरू कर रखे हैं. इसी कड़ी में झांसी में भी बीजेपी का अनोखा कार्यक्रम देखने को मिला है. यहां चैत्र नवरात्रि 2022 में लोकमंगल की कामना के साथ 9 दिवसीय कन्या पूजन प्रारंभ किया गया. इसके जरिए झांसी में 9 दिन अलग-अलग बस्तियों में पहुंचकर कन्या पूजन का कार्यक्रम शुरू किया गया है. इस कार्यक्रम में प्रतिदिन 101 या इससे अधिक कन्याओं का पूजन किया जाना है.

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश सह मीडिया प्रभारी हिमांशु दुबे ने कार्यक्रम के आयोजन को लेकर कहा कि सनातन संस्कृति में कन्या पूजन का विधान राष्ट्र व विश्व की मंगल कामना के लिए है. कन्या पूजन से मां भगवती प्रसन्न होकर सर्वे भवन्तु सुखिन: का वरदान देती हैं. भारत और विशेषकर बुंदेलखंड में कन्या पूजन की प्राचीन परंपरा है, जो मातृशक्ति के सम्मान तथा आदर के लिए सभी को प्रेरित करती है.

कन्या पूजन के पहले दिन लीला मंच बड़ा बाजार में धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किया. यूपी बीजेपी यह मीडिया प्रभारी हिमांशु दुबे ने इस दौरान कन्या पादप्रच्छालन, पूजन, आरती, प्रसाद के साथ धार्मिक अनुष्ठान पूरे किए. उन्होंने कहा कि वह नौ बस्तियों में पहुंचकर करीब 1100 कन्याओं या इससे अधिक का पूजन कर प्रदेश की सुख समृद्धि की कामना करते हुए आशीर्वाद लेंगे.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: BJP UP, Lucknow news, Uttar pradesh news, Yogi adityanath



Source link

more recommended stories