नोएडा ट्रैफिक विभाग की नई पहल, अब ट्रैफिक एडवाइजरी के साथ मिलेगा पॉल्यूशन अपडेट


आदित्य कुमार

नोएडा. दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है. इसके कारण लोगों को श्वास संबंधी काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. खास तौर से बच्चों और बुजुर्गों को प्रदूषण के कारण काफी तकलीफ हो रही है. बढ़ते प्रदूषण के स्तर को देखते हुए नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने एक नया प्रयोग शुरू किया है.

दरअसल नोएडा ट्रैफिक पुलिस अब आपको फोन नंबर पर या फिर ट्वीट के माध्यम से प्रदूषण के बारे में जानकारी देगी. ताकि लोगों को बाहर निकलने में किसी तरह की समस्या ना झेलनी पड़े. डीसीपी ट्रैफिक गणेश प्रसाद सहा ने कहा कि एनसीआर में प्रदूषण लगातार बढ़ रहा है. इसके कारण बच्चे और बुजुर्गों को काफी दिक्कतें हो रही हैं. इसको ध्यान में रखकर हमने एक अभियान शुरू किया है जिसमें नोएडा के लोगों को ट्रैफिक व्यवस्था और उससे जुड़े अपडेट के साथ-साथ अब नोएडा के अलग-अलग जगहों पर प्रदूषण का स्तर भी बताया जाएगा. उन्होंने बताया कि ये व्हाट्सएप के माध्यम से और ट्विटर के माध्यम से भी लोगों के बीच भेजा जाएगा ताकि किसी तरह की लोगों को समस्या न हो, वो घर से निकलते समय ही तैयारी कर के निकलें.

जानिए कैसे करें सम्पर्क
डीसीपी ट्रैफिक व्यवस्था गणेश प्रसाद सहा बताते हैं कि लोग कॉल कर के भी प्रदूषण और ट्रैफिक व्यवस्था संबधित जानकारी मांग सकते हैं. इसके लिए वो 9971009001 नंबर पर कॉल कर सकते हैं. साथ ही ट्विटर की आईडी https://twitter.com/noidatraffic पर भी फॉलो कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि हमने इस संबंध में आरडब्ल्यूए से भी संपर्क किया है. हर घंटे हम ट्वीट के माध्यम से भी लोगों को जानकारी देते रहेंगे. खास तौर से उन स्थानों का अपडेट देंगे जहां पर ज्यादा पॉल्यूशन होता है, जैसे नोएडा और दिल्ली का एंट्री प्वाइंट, इत्यादि.

Tags: Noida news, Noida Police, Traffic Police, Up news in hindi





Source link