नोएडा: पूजा के लिए जलाए गए दीपक से डॉक्टर के बंगले में लगी आग, 13 लोग बचाए गए


हाइलाइट्स

बंगले की पहली मंजिल पर आग लग गई जहां बच्चों सहित 13 लोग फंस गए.
डॉक्टर ने सुबह के समय पूजा-अर्चना के लिए दीपक जलाया था.
अधिकारियों ने कहा कि करीब एक घंटे में आग पर काबू पा लिया गया.

नोएडा. नोएडा के सेक्टर-20 में शुक्रवार सुबह पूजा-अर्चना के लिए जलाए गए दीपक से एक डॉक्टर के बंगले में आग लग गई. इससे बच्चों सहित एक दर्जन से अधिक लोग इमारत में फंस गए.अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि फंसे हुए लोगों को दमकलकर्मियों ने बचा लिया और किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. अधिकारियों ने कहा कि करीब एक घंटे में आग पर काबू पा लिया गया.

मुख्य अग्निशमन अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने कहा, ‘सुबह करीब 10 बजे हमें सेक्टर-20 के डी ब्लॉक में आग लगने की सूचना मिली जिसके बाद दमकलकर्मी और तीन दमकल गाड़ियां मौके पर भेजी गईं.’ सिंह ने कहा कि डॉक्टर ने सुबह के समय पूजा-अर्चना के लिए दीपक जलाया था जिससे बंगले की पहली मंजिल पर आग लग गई जहां बच्चों सहित 13 लोग फंस गए. मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने कहा कि बंगले के अंदर पॉलीविनाइल क्लोराइड (पीवीसी) पैनलिंग थी, जिसकी वजह से बहुत अधिक धुआं निकला और आग ने विकराल रूप धारण कर लिया.

अस्‍पताल ले जाया गया है जहां उसका इलाज चल रहा है
बता दें कि कल द‍िल्‍ली के रोह‍िणी ज‍िला के बुद्ध व‍िहार थाना अंतर्गत मांगे राम पार्क इलाके में आज वीरवार को एक ब‍िल्‍ड‍िंग में भीषण आग लगने की सूचना म‍िली थी. बताया जाता था क‍ि आग रूक-रूक कर भयानक रूप ले रही है. इससे दमकलकर्म‍ियों को राहत और बचाव कार्य में बेहद मुश्‍क‍िल हो रही थी. जानकारी के मुताब‍िक जैसे ही ब‍िल्‍ड‍िंग में आग लगने का पता चला तो तुरंत इसकी सूचना दमकल व‍िभाग को दी गई. इसके बाद मौके पर 8 दमकल गाड़‍िया रवाना हो गईं. मौके पर स्‍थानीय पुल‍िस भी मौजूद थी. रेस्‍क्‍यू टीम राहत व बचाव कार्यों में जुटी हुई थीं और आग पर काबू पाने का प्रयास क‍िया जा रहा था.  बताया जा रहा था क‍ि ब‍िल्‍ड‍िंग में फंसी एक मह‍िला को दमकल व‍िभाग ने रेस्‍क्‍यू भी कराया. घायल हालत में महिला को नजदीक के अंबेडकर अस्‍पताल ले जाया गया है जहां उसका इलाज चल रहा है.

Tags: Fire, Fire brigade, Noida news, Noida Police



Source link

more recommended stories