नोएडा में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, गोकशी के आरोप में 3 लोग गिरफ्तार, देसी तमंचा बरामद


नोएडा. उत्तर प्रदेश में गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने बृहस्पतिवार को मुठभेड़ के बाद गोकशी करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया. मुठभेड़ में दो आरोपी जख्मी हो गए हैं. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उनके दो साथियों को पुलिस ने बुधवार को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया था. उन्होंने बताया कि आरोपियों ने सात जून को थाना फेस-तीन क्षेत्र के ट्रांसपोर्ट नगर में कथित रूप से गोकशी की वारदात को अंजाम दिया था जिसके चलते कानून व्यवस्था की स्थिति पैदा हो गई थी.अधिकारी ने बताया कि पुलिस इनके खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत भी कार्रवाई करेगी.

संयुक्त पुलिस आयुक्त लव कुमार ने बताया कि थाना फेस-तीन के प्रभारी निरीक्षक विवेक त्रिवेदी अपनी टीम के साथ बृहस्पतिवार को वाहनों की जांच कर रहे थे. तभी उन्हें एक आयशर कैंटर संदिग्ध अवस्था में आता हुआ दिखाई दिया. उन्होंने बताया कि पुलिस ने जब कैंटर को रोकने का प्रयास किया तो, चालक उसे रोकने की बजाय भागने लगा और पुलिस ने पीछा किया तथा कैंटर के टायर को गोली मारकर पंचर कर दिया.

गोकशी में प्रयोग होने वाला हथियार और कारतूस आदि बरामद किए गए हैं
कुमार ने बताया कि हिंडन नदी के पुस्ते के पास पुलिस और भाग रहे बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई. संयुक्त आयुक्त ने बताया कि पुलिस की ओर से चलाई गोली मोहम्मद हसीन तथा मोहम्मद फरजन्द के पैर में लगी है जबकि इनका एक साथी बिलाल मौके से भाग गया था लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ लिया. उन्होंने बताया कि इनके पास से गोकशी में प्रयोग होने वाला आयसर कैंटर, दो देसी तमंचे, गोकशी में प्रयोग होने वाला हथियार और कारतूस आदि बरामद किए गए हैं.

Tags: Delhi news, Delhi news update, Encounter, Noida Police



Source link

more recommended stories