नोएडा में जदयू नेता के बेटे का अपहरण, मांगी पांच लाख की फिरौती, पुलिस ने किया गिरफ्तार


नोएडा. जनता दल (यूनाइटेड) के एक नेता के बेटे तथा उसके दोस्त का कथित रूप से अपहरण करने वाले दो बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर अपहृत युवकों को भी बरामद कर लिया है. पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) अभिषेक वर्मा ने बताया कि बिहार के जनपद बांका के रहने वाले जदयू नेता मिनहाज खान के बेटे दिलबर खान और उसके दोस्त परवेज अंसारी का बीती रात को ग्रेटर नोएडा स्थित परी चौक के पास से पांच लोगों ने अपहरण कर लिया था. उन्होंने बताया कि अपहरणकर्ताओं ने दोनों युवकों के परिजनों से पांच-पांच लाख रुपए की फिरौती की मांग की थी.

वर्मा ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कर रही पुलिस ने सोमवार शाम को एक मुठभेड़ के दौरान दोनों युवकों का अपहरण करने के आरोपी अयूब तथा राशिद को गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने कहा कि तीन आरोपी अभी फरार हैं जिनकी तलाश जारी है. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ के दौरान आरोपी अयूब के पैर में पुलिस की गोली लगी है. पुलिस उपायुक्त ने बताया कि इन बदमाशों के कब्जे से दोनों युवकों को सकुशल बरामद कर लिया है. उन्होंने बताया कि बदमाशों के पास से पुलिस ने एक पिस्तौल, तीन कारतूस, एक छुरी और अर्टिगा कार आदि बरामद की है.

यहां पर उनका अपहरण कर लिया गया
पुलिस उपायुक्त ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि दिलबर खान के पिता मिनहाज खान बिहार के जनपद बांका के रहने वाले हैं और राज्य में सत्तारूढ़ जदयू के नेता हैं. उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि फरार आरोपियों में से कुछ अगवा किये गये दोनों युवकों के परिचित हैं और इन्हें एक षड्यंत्र के तहत बिहार से दिल्ली घूमने के बहाने बुलाया गया था तथा यहां पर उनका अपहरण कर लिया गया.

Tags: Arrest, Jdu, Noida news, Noida Police



Source link

more recommended stories