नोएडा में चोरी-छिपे रह रहे 3 और चीनी नागरिक गिरफ्तार, अब तक पकड़े जा चुके हैं 30 लोग


नोएडा. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा में पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने वीजा अवधि खत्म होने के बाद अवैध रूप से भारत में रह रहे 3 चीनी नागरिकों को शनिवार को गिरफ्तार किया. पुलिस अधीक्षक, एसटीएफ (नोएडा यूनिट) कुलदीप नारायण ने यह जानकारी देते हुए बताया कि जून माह में बिहार के सीतामढ़ी जिले के सुरसंड थाना क्षेत्र में सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) ने दो चीनी नागरिकों को जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया था. इस मामले की जांच कर रही नोएडा पुलिस ने दोनों चीनी जासूसों को नोएडा में शरण देने वाले चीनी नागरिक जू-फाई उसकी, महिला मित्र, रवि नटवरलाल, पुष्पेंद्र सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया था.

नारायण ने बताया कि मामले की जांच कर रही एसटीएफ ने गिरफ्तार आरोपियों को पुलिस हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की. उनके पास से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज और सामग्री बरामद हुई है. उन्होंने बताया कि एसटीएफ ने शनिवार को इस मामले में चेन जुन्फेंग, लियू पेंगफे, झंग क्यूचाओ को गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि इनके पास से एक ही नंबर प्लेट की दूतावास की दो कार, एक मोटरसाइकिल बरामद की गई है.

अधिकारियों ने बताया कि दो चीनी नागरिक वीजा अवधि खत्म होने के बाद भारत में अवैध रूप से रह रहे थे जबकि एक फर्जी भारतीय दस्तावेज के आधार पर रह रहा था.

पिछले दो महीने में करीब 30 चीनी नागरिकों को गिरफ्तार या हिरासत में लिया गया, जो नोएडा या ग्रेटर नोएडा में अवैध रूप से रह रहे थे अथवा भारतीय कानूनों का उल्लंघन कर रहे थे.

Tags: Chinese National, Noida news, UP STF



Source link

more recommended stories