नोएडा: 24 घंटे में दूसरी घटना, मासूम बच्ची को पालतू कुत्ते ने नोचा, FIR दर्ज


हाइलाइट्स

ग्रेटर नोएडा के बाद नोएडा में भी मासूम बच्ची को कुत्ते ने काटा
कुत्ते ने बच्ची के पैर में काटा है, जिसका जख्म साफ देखा जा सकता है.

नोएडा. नोएडा में आवारा कुत्तों ने एक बच्ची को काट लिया है. इसका एक फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. बच्ची सी-32 सेक्टर 47 नोएडा की रहने वाली है. परिजनों ने बताया कि सेक्टर-47 में 6 से 10 देसी कुत्ते हैं, जिनमें से किसी एक कुत्ते ने मेरी बेटी को काटा है. कुत्ते ने बेटी के पैर में काटा है, जिसका जख्म साफ देखा जा सकता है.

मिली जानकारी के अनुसार यह घटना 14 नवंबर की है, जिसका फोटो आज वायरल हुआ. इससे पहले ग्रेटर नोएडा में मंगलवार को लिफ्ट में एक बच्चे को डॉग ने काट लिया था. पीड़ित बीजेपी की प्रदेश कार्यकारणी समिति सदस्य प्रज्ञया पाठक शर्मा की बच्ची है. कुत्ते के हमले के बाद पीड़ित ने कोतवाली सेक्टर-49 में मुकदमा दर्ज कराया है.

पेट आर्नर पर 10 हजार रुपए का जुर्माना 

वहीं डॉग पालिसी के तहत नोएडा प्राधिकरण ने पेट आर्नर पर 10 हजार रुपए का जुर्माना और इलाज का खर्चा वहन करने के लिए नोटिस जारी किया है. प्राधिकरण ने सी-32 में रहने वाले सजल श्रीवास्तव को नोटिस जारी किया है. प्राधिकरण ने नोटिस में कहा कि आपके भूखंड पर 6 से 10 डॉग्स को पाला जा रहा है, जिसमें एक डॉग्स ने अनुज शर्मा की बेटी को काट लिया. जुर्माना की राशि प्राधिकरण के खाते में  जमा करे और बच्ची का पूरा इलाज कराए. इन घटनाओं को रोकने के लिए ही नोएडा और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने डॉग पॉलिसी बनाई है. प्राधिकरण ने अपनी 207वीं बोर्ड बैठक के बाद इस पॉलिसी को लागू कर दिया है. बता दें, इसी पॉलिसी के तहत ही ग्रेटरनोएडा में आज जुर्माने की कार्यवाही की गई.

Tags: Delhi news, Greater noida news



Source link