निर्देश को ठेंगा दिखकर सड़क पर निकले थे टहलने, पुलिस ने खदेड़ा

जमशेदपुर। झारखंड में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह चल रहा है। इसे लेकर लोगों को कई दिशा-निर्देश दिये गये हैं। इसका उल्लंघन लोग कर रहे हैं। ऐसा ही दृश्‍य जमशेदपुर शहर में आये दिन देखने को लगातार मिल रहा है। मॉर्निंग वॉक पर निकल रहे लोगों के विरुद्ध जिला प्रशासन का जांच अभियान लगातार जारी रहा।
एसपी सिटी सुभाष चन्द्र जाट, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर नन्द किशोर लाल व डीसीएलआर धालभूम रविन्द्र गागराई द्वारा शहरी क्षेत्र अंतर्गत पार्कों व सड़क पर मॉर्निंग वॉक करने निकले लोगों के विरुद्ध 22 मई को जांच अभियान चलाया गया। इस दौरान सरकार के दिशानिर्देशों का उल्लंघन कर मॉर्निंग वॉक करते पकड़े गए लोगों को कड़ी फटकार लगाते हुए कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी गई।
पदाधिकारियों ने कहा कि लगातार जांच अभियान चलाने और विभिन्न माध्यमों से जागरूक करने के बावजूद लोगों के स्वास्थ्य के प्रति ऐसी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण एक व्यक्ति से दूसरे में प्रसार होने वाली बीमारी है। ऐसे में किसी एक की लापरवाही दूसरे पर भारी नहीं पड़े, इसे सुनिश्चित करने के लिए जिला प्रशासन कड़े कदम उठाते रहेगी। सड़क और पार्क में मॉर्निंग वॉक करने निकल रहे लोगों को लगातार हिदायत दी जा रही है कि अपने घर पर रहकर व्यायाम करें। साथ ही छत या घर के प्रांगण में मॉर्निंग वॉक करें
पदाधिकारियों ने कहा कि स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दिशानिर्देशों में पार्क व ऐसे अन्य सार्वजनिक स्थलों में मॉर्निंग वॉक, व्यायाम करने की छूट नहीं है। ऐसे में जिला प्रशासन सरकार के दिशानिर्देशों का अक्षरश: पालन कराने को लेकर कृतसंकल्पित है। जिला प्रशासन सभी लोगों से अपील करता है कि स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह को लेकर जारी राज्य सरकार के दिशा निर्देशों का अक्षरशः पालन करें। अनावश्यक घरों से बाहर नहीं निकलें। कोरोना संक्रमण से सुरक्षा को देखते हुए नियमित अंतराल पर अपने हाथों को सेनिटाइज करें व हैंड वाश या साबुन से धोएं।

more recommended stories