निकाह पढ़े जाने से पहले दूल्हे ने कर दी कार और कैश की डिमांड, दुल्हन ने करवाई थाने की सैर


हाइलाइट्स

मध्यप्रदेश के छतरपुर से फतेहपुर आई थी बारात
निकाह से पहले दूल्हे के मामा ने कर दी कार की डिमांड
दुल्हन ने लड़के को लालची बताते हुए निकाह से इनकार कर दिया

फतेहपुर. यूपी के फतेहपुर जिले में एक शादी समारोह के दौरान दहेज में कार और कैश की मांग को लेकर जमकर हंगामा हुआ. जिसके बाद दुल्हन ने दूल्हे को लालची बताते हुए निकाह करने से ही इनकार कर दिया. इतना ही लड़की पक्ष ने मामले की शिकायत पुलिस से कर दी. पुलिस ने मामले में दूल्हा समेत पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी.

मामला थाना कोतवाली क्षेत्र के इमामगंज कस्बे का है. मिली जानकारी के अनुसार शहंशाह खान की बेटी महजबी खान की शादी मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले के सिद्घगणेशनगर के रहने वाले निहाल अहमद खान से तय हुई थी. बुधवार को शहर के सादीपुर इलाके स्थित ओम गार्डेन बारात पहुंची थी. बारात की रश्म रिवाज चल ही रही थी. इसी दौरान दूल्हे के मामू भड़क उठे. दहेज में कार न मिलने की बात पर हंगामा काटने लगे. कार और रुपयों की अचानक मांग लड़की पक्ष के सामने रख दी. हंगामा होने पर दुल्हन महजबी ने दूल्हे को लालची बताते हुए निकाह करने से इनकार कर दिया.

दूल्हे को लालची बता दुल्हन ने बुला ली पुलिस
बता दें कि लड़की पक्ष ने दूल्हे पक्ष पर लालची और नशे में जमकर हंगामा करने की सूचना पुलिस को दी थी. सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस दूल्हे और उसके दो मामू को कोतवाली ले आई. पंचायत में कोई हल नहीं निकल सका. जिसके बाद शहंशाह की तहरीर पर दूल्हे और उसके दो मामू, मां समेत पांच लोगों पर दहेज उत्पीड़न समेत कई धाराओं में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया. कोतवाल अमित मिश्रा ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है.

Tags: Fatehpur News, UP latest news



Source link