मुलायम सिंह यादव की अस्थियां कल हरिद्वार में की जाएंगी प्रवाहित, अखिलेश के साथ मौजूद रहेंगे चाचा शिवपाल


इटावा. समाजवादी पार्टी के संस्थापक और संरक्षक दिवंगत मुलायम सिंह यादव की अस्थियों को सोमवार को हरिद्वार में गंगा नदी में प्रभावित किया जाएगा. परिवारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नेता जी के बेटे और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव सोमवार को सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर अपने परिवार के सदस्यों के साथ सैफई हवाई पट्टी से निजी विमान के जरिये देहरादून के जॉली ग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे. जॉली ग्रांट एयरपोर्ट पर उतरने के बाद अखिलेश यादव परिवार के तमाम सदस्यों के साथ सड़क मार्ग से हरिद्वार के गंगा घाट पहुंचेंगे, जहां पर विधि-विधान और पूजन के माध्यम से नेताजी की अतिथियों का गंगा में प्रवाहित करेंगे.

मुलायम सिंह यादव की अस्थियों के प्रवाहित करने की सूचना को लेकर पुलिस मुख्यालय से आधिकारिक तौर पर सूचना जारी कर दी गई है. इस सूचना के मुताबिक समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव अपने परिवार के सदस्यों के साथ सुबह साढ़े दस बजे सैफई हवाई पट्टी से निजी विमान के जरिए देहरादून के जौलीग्रांट हवाई अड्डे जाएंगे. नेताजी की अस्थियों के विसर्जन के बाद में देर शाम समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और परिवार के सभी सदस्य सैफई वापस लौट आएंगे.

इन लोगों के साथ हरिद्वार जाएंगे अखिलेश यादव 

ऐसा कहा जा रहा है कि नेताजी की अस्थियों के विसर्जन करने के लिए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव अपनी पत्नी, बेटे-बेटियों के अलावा समाजवादी पार्टी के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव प्रो.रामगोपाल यादव, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव, उनके बेटे आदित्य यादव, पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव, अनुराग यादव, पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव, इटावा जिला पंचायत के अध्यक्ष अभिषेक यादव, नेताजी मुलायम सिंह यादव के भाई राजपाल यादव, उनकी पत्नी प्रेमलता यादव समेत परिवार के दर्जनों सदस्यों के साथ निजी विमान से नेताजी की अस्थियों को प्रभावित करने के लिए जाएंगे.

राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के सुरक्षाकर्मियों की एक टीम पहले ही संगम एक्सप्रेस से हरिद्वार के लिए देर रात रवाना की जा चुकी है जो आज पूर्वाहन हरिद्वार पहुंच गई है. बताया जा रहा है कि हरिद्वार में पूरी तरह से चाक चौबंद व्यवस्था सुरक्षात्मक तौर से करने के लिए सुरक्षा दस्ते को पहले भेजा गया है.

Tags: Akhilesh yadav, Mulayam Singh Yadav, Uttarpradesh news



Source link