मुलायम सिंह की हालत अभी भी नाजुक, लखनऊ और दिल्ली एम्स के डॉक्टरों से ली जा रही सलाह


हाइलाइट्स

लखनऊ के डॉक्टरों को मेदांता गुरुग्राम बुलाया गया
इसके साथ ही एम्स दिल्ली के भी एक्सपर्ट मेदांता गुरुग्राम पहुंचे

गुरुग्राम/लखनऊ. सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की हालत नाजुक बनी हुई है. उनके हेल्थ पैरामीटर्स में हर रोज उतार-चढ़ाव जारी है. इसी वजह से उनका वेंटिलेटर सपोर्ट नहीं हटाया जा रहा है. वहीं नेताजी को बेहतर इलाज उपलब्ध कराने के लिए दिल्ली एम्स और लखनऊ के एक्सपर्ट को भी बुलाया गया. सपा संरक्षक मुलायम सिंह की तबीयत पिछले कई महीनों से खराब है, लेकिन रविवार को उनकी हालत ज्यादा गंभीर हो गई. ऐसे में मेदांता अस्पताल के डॉक्टरों ने उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया. इस बीच काफी प्रयास के बावजूद मुलायम सिंह यादव के हेल्थ पैरामीटर में अप एंड डाउन बना हुआ है.

सूत्रों के मुताबिक ऐसा देखकर पहले से उनका इलाज कर रहे लखनऊ के डॉक्टरों को मेदांता गुरुग्राम बुलाया गया. इसके साथ ही एम्स दिल्ली के भी एक्सपर्ट मेदांता गुरुग्राम पहुंचे. मेदांता गुरुग्राम के एक्सपर्ट के साथ मंथन हुआ. इस दौरान पहले से मुलायम सिंह का इलाज करें डॉक्टरों ने नेताजी की मेडिकल हिस्ट्री साझा की कि उन्हें बीमारी के दौरान क्या-क्या दिक्कतें हो जाती हैं. कैसे -कैसे रिस्क बढ़ जाते हैं. लिहाजा मेदांता के डॉक्टरों ने उनके सुझाव सुनकर इलाज की नई दिशा तय की है.

नेताजी अभी वेंटिलेटर पर, कुछ भी कहना जल्दबाजी
सपा महाराष्ट्र के नेता अबू आजमी भी मेदांता गुरुग्राम पहुंचे। इस दौरान मंगलवार रात को उन्होंने नेताजी के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि नेताजी की हालत स्थिर है, लेकिन वह वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं. ऐसे में अभी कुछ भी स्पष्ट कर पाना जल्दबाजी होगी, लिहाजा लोग दुआ करें. नेताजी छोटे से छोटे कार्यकर्ताओं से बहुत स्नेह रखते हैं. इसलिए उन्हें देखने के लिए भीड़ जुट रही है. वह जल्द ही ठीक हो कर वापस पार्टी का मार्गदर्शन करेंगे.

Tags: Mulayam Singh Yadav, UP latest news



Source link

more recommended stories