Mulayam Singh Health Update: वेंटिलेटर पर मुलायम, पार्टी नेता बोले- ‘चरखा दांव’ में माहिर नेता जी, बीमारी को भी देंगे मात


हाइलाइट्स

मुलायम सिंह यादव तीसरे दिन भी वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं
मुलायम सिंह के लिए प्रदेश भर में दुआओं का दौर जारी
अखिलेश यादव ने पार्टी नेताओं को मुलायम सिंह के स्वास्थ्य की जानकारी दी

गुरुग्राम/लखनऊ. गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में एडमिट सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव तीसरे दिन भी वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं. डॉक्टरों की टीम उनके इलाज में जुटी हुई है. लिहाजा, अनियंत्रित हो रहे हेल्थ पैरामीटर में कुछ सुधार भी आए हैं. मगर, स्थिति नाजुक बनी हुई है. इस दौरान हॉस्पिटल में तमाम  सपा पदाधिकारी और कार्यकर्ता उन्हें देखने आ रहे हैं. उनका कहना है नेताजी पहलवान रहे हैं. वह पहलवानी के दांव से बीमारी को मात देकर पार्टी का मार्गदर्शन करेंगे. वहीं अपने नेता के शीघ्र स्वस्थ लाभ के लिए दुआओं का दौर भी जारी है.

सपा लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय सचिव प्रवीण यादव के मुताबिक नेताजी का हाल लेने मेदांता अस्पताल गया था. इस दौरान सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकत हुई. सोमवार रात को आई रिपोर्ट में हेल्थ पैरामीटर में सुधार आया है. मगर, नेता जी अभी वेंटिलेटर पर ही हैं. लेकिन कार्यकर्ताओं को भरोसा है वह ठीक होंगे. नेताजी चरखा दांव में माहिर हैं. वह बीमारी को पटखनी देकर पार्टी का फिर मार्गदर्शन करेंगे. राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव लगातार डॉक्टरों के संपर्क में हैं.

मुलायम के बीपी में सुधार
अस्पताल के सूत्रों के मुताबिक मुलायम सिंह यादव के फेफड़े और किडनी में समस्या है. साथ ही बीपी भी अनियंत्रित रहता है. फेफड़े में समस्या के चलते उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है, ऐसे में उन्हें वेंटीलेटर का सपोर्ट दिया गया है. साथ ही किडनी में दिक्कत के चलते डायलिसिस भी की गई है. वहीं अब दवाओं के जरिए बीपी में सुधार हो रहा है. इस दौरान मुलायम सिंह यादव को हाई एंटीबायोटिक दोज दी जा रही है.

Tags: Mulayam Singh Yadav, UP latest news



Source link