मथुरा में घर के बाहर खेल रहे बच्चे का अपहरण, पुलिस ने ऐसे अपहरणकर्ताओं के चंगुल कराया मुक्त

मथुरा में घर के बाहर खेल रहे बच्चे का अपहरण, पुलिस ने ऐसे अपहरणकर्ताओं के चंगुल कराया मुक्त


मथुरा. उत्तर प्रदेश के मथुरा (Mathura) में पुलिस ने शुक्रवार को घर के बाहर खेलते समय गायब हुए आठ वर्षीय बच्चे को फिरोजाबाद (Firozabad) से बरामद कर लिया है. साथ ही बच्चे का अपहरण करने वाले आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया, ‘‘गोविंद नगर थाना क्षेत्र (Govind Nagar Police Station Area) के जमुना नगर मोहल्ला निवासी ऑटो चालक परमानन्द ने शिकायत की कि उसका बच्चा अंश (8) घर के बाहर खेलते समय लापता हो गया है. और एक व्यक्ति बच्चे को छोड़ने के एवज में उसे फोन पर छह लाख रुपए की मांग कर रहा है.’’

उन्होंने बताया, ‘‘मामले में जांच के लिए सात टीम बनाई गई थी, जिस नंबर से फिरौती के लिए फोन किया गया था उसके मालिक ने बताया किसी अनजान शख्स ने उसके फोन का इस्तेमाल किया था.’’ अधिकारी ने बताया, हालांकि सीसीटीवी फुटेज की जांच में तीन व्यक्ति अंश को ले जाते हुए दिखाई दिए. आरोपियों की तलाश के दौरान पता चला कि अंश को फिरोजाबाद बस स्टैंड पर देखा गया है, जिसके बाद एक टीम फिरोजाबाद पहुंची और बच्चे को बरामद कर लिया. एसएसपी ने बताया कि एक अन्य टीम ने मुख्य अपहर्ता का पता लगाकर उसे दबोच लिया. उन्होंने बताया कि मामले में अभी पूछताछ जारी है.

3 किमी दूर दफन पाया गया था
बता दें कि बीते महीने आगरा में किडनैपिंग और हत्या का ऐसा सनसनीखेज मामला सामने आया था. जिसे जानने के बाद हर कोई हैरान था. आगरा में जिस सख्स को चोरी के आरोप में दुकानदार ने नौकरी से हटा दिया था, उसी ने करीब दो साल बाद उसके बच्चे की हत्या कर बदला ले लिया. दरअसल, चोरी के आरोप में दुकान में नौकरी से हटा दिए जाने के दो साल बाद आरोपी ने अपने पूर्व मालिक यानी दुकानदार के नौ वर्षीय बेटे का कथित तौर पर अपहरण कर हत्या कर दी. नौ साल के बच्चे का नाम कुलदीप था, जो 23 जनवरी को आगरा के इरादत नगर से लापता हो गया था और उसका शव शुक्रवार को उसके घर से लगभग 3 किमी दूर दफन पाया गया था.

आपके शहर से (मथुरा)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Kidnapping Case, Mathura news, Mathura police, Uttar pradesh news



Source link

more recommended stories