मलाली मस्जिद के मुद्दे सपा सांसद के बिगड़े बोल- मुसलमान इतना मुर्दार नहीं, जो मस्जिद तोड़ मंदिर बनने देगा


रिपोर्ट- सुनील कुमार

संभल. सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने देश की मस्जिदों को लेकर भड़काऊ बयान दिया है. सांसद ने कहा है कि मुसलमान इतना मुर्दार नहीं कि मस्जिद तोड़कर मंदिर बनने देगा. मलाली मस्जिद में वीएचपी के दाबे और सुनवाई के सवाल पर सांसद ने ये बयान दिया है.

मंगलूरु की मलाली मस्जिद को मंदिर तोड़कर बनाने के वीएचपी के दाबे और सुनवाई पर सांसद ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस की पॉलिसी बुनियादी है. उन्हें हर मस्जिद में मंदिर दिखाई दे रहा है. उन्होंने इस तरह की पॉलिसी बना ली है कि ये लब्ज (सर्वे) को कहो तो उन्हें कुछ न कुछ मिल ही जाएगा. अपनी दावेदारी करने के लिए और मैं बता दूं इन बातों की बुनियाद पर कोई भी मस्जिद मंदिर नहीं बन सकती. ये इनका ख्याल गलत है.

उन्होंने कहा कि जहां तक बीजेपी और आरएसएस द्वारा मस्जिदों के सर्वे कराने के दाव-पेंच खेलने का मकसद मुसलमानों को उलझाना है. इस मामले में ये इसका कुछ न कुछ जवाब देंगे और उसी में से कुछ न कुछ मसाला निकल आएगा.

दरअसल हाल ही में मंगलूरु की मलाली माजिद को लेकर बीजेपी और आरएसएस ने दावा किया था कि मलाली मस्जिद मंदिर तोड़कर बनाई गई है. इसे लेकर कोर्ट में सुनवाई मंजूर होने के सवाल पर सांसद ने ये बयान दिया है. जहां रामजन्मभूमि मसला कोर्ट के आदेश के बाद सहमति से निस्तारित हुआ है. मगर सांसद को न्याय व्यवस्था पर भी भरोसा नजर नहीं आ रहा है.

Tags: Moradabad News, UP news



Source link