Mirzapur:राजधानी एक्सप्रेस हादसा मामले में सीनियर सेक्शन इंजीनियर और टेक्नीशियन निलंबित, कई और पर गिरेगी गाज – Senior Section Engineer And Technician Suspended In Rajdhani Train Accident Case In Mirzapur


राजधानी एक्सप्रेस हादसे में उखड़ा था ओएचई केबल का पोल
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

यूपी के मिर्जापुर जिले में झिंगुरा रेलवे क्रासिंग के पास राजधानी एक्सप्रेस की इंजन से क्रेन की टक्कर मामले में पहली बार बड़ी कार्रवाई हुई है। रेलवे ने सीनियर सेक्शन इंजीनियर और टेक्नीशियन को निलंबित कर दिया है। मामले में आरोपी क्रेन चालक और सुपरवाइजर पहले ही जेल भेजे जा चुके हैं। हादसे की जांच अभी रेलवे की संरक्षा टीम कर रही है। रिपोर्ट आने के बाद कई और लोगों पर गाज गिर सकती है। 

13 जनवरी की शाम झिंगुरा रेलवे क्रासिंग के पास सियालदह-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस (गाड़ी संख्या-12314) एक क्रेन से टकरा गई। पायलट ने समय रहते इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया जिससे बड़ा हादसा टल गया। ट्रेन से टकराने के बाद क्रेन का एक हिस्सा ओएचई से टकरा गया जिससे तार के साथ ही एक पोल भी टूट गया।

क्रेन से टक्कर के बाद ट्रेन का इंजन क्षतिग्रस्त हो गया और अप व डाउन लाइन पर परिचालन प्रभावित हो गया। मामले में क्रेन चालक और सुपरवाइजर को आरपीएफ की टीम दोषी पाए जाने पर गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। अब रेलवे के सीनियर सेक्शन इंजीनियर केपी मिश्रा और  टेक्नीशियन धर्मवीर को निलंबित किया गया है।



Source link