महोबा में नाग की मौत से खफा नागिन ने यूं लिया बदला, चौंक जाएंगे पढ़कर कहानी


हाइलाइट्स

सलारपुर गांव में युवक ने डंडे से नाग को मारा.
आक्रोशित नागिन ने रात में आकर युवक को डसा.

महोबा. उत्तर प्रदेश के महोबा में सावन माह में नागिन की ओर से बदला लेने की एक खबर सामने आई है. भगवान शिव के गले के हार गए जाने वाले नाग को एक ग्रामीण युवक ने मार दिया था. बताया जा रहा है कि नाग का बदला नागिन ने लिया और युवक को मौत की नींद सुला दिया. एकबारगी शायद इस घटनाक्रम पर यकीन ना हो लेकिन ग्रा​मीणों के अनुसार ऐसा हुआ है. नागिन ने ही नाग की मौत का बदला लिया है.

दरअसल महोबा के सलारपुर गांव में रहने वाले रमेश राजपूत के घर में सावन मास में नाग नागिन का जोड़ा आया हुआ था. नाग नागिन को देख रमेश राजपूत की पत्नी ने पड़ोसी के घर आकर, उससे मदद की गुहार लगाई थी. इसके बाद प्रदीप कुमार ने रमेश राजपूत के घर जाकर नाग को डंडे से इतना मारा कि वह वहीं मर गया. बताया जा रहा है कि इससे आक्रोशित नागिन ने नाग की मौत का बदला लेने के लिए प्रदीप के घर जाकर हमला बोल उसे मौत की नींद सुला दिया.

शुभ होता है नाग- नागिन का जोड़ा
इधर, बेटे की मौत पर परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है. वहीं, नाग की मौत का बदला लेने के बाद नागिन जंगलों में कहीं गायब हो गई. इस घटना से गांव में नागिन को लेकर दहशत का माहौल है. माना जाता है कि सावन माह में नाग नागिन को एक साथ देखना बेहद शुभ होता है. लेकिन बुंदेलखंड के युवक ने भगवान भोलेनाथ के कंठ के हार को ही अपने डंडे से निशाना बनाकर उसकी निर्मम तरीके से हत्या कर दी. ऐसे में नागिन ने युवक से बदला ले लिया.

युवक को था कुछ अनहोनी का एहसास
जानकारी के अनुसार, प्रदीप कुमार जब नाग को मारकर आया जो उसे इस बात का अहसास था कि उससे कुछ गलत हो गया है. उसने अपने घरवालों को कहा था कि मुझ से गलत काम हुआ है और हो सकता है मुझे इसका परिणाम भुगतना पड़े. युवक जब सो रहा था तो नागिन आई और उसे डस लिया. जहर के कारण रात में ही प्रदीप ने दम तोड़ दिया था. घरवालों के अनुसार नागिन घर में घुसी और सीधे प्रदीप को निशाना बनाकर वहां से निकल गई.

Tags: Mahoba news, Naagin, Snakebite, UP news, Uttar pradesh news



Source link

more recommended stories