महिला के सीने में था दर्द, हॉस्पिटल दिखाने पहुंची तो डॉक्टर ने घुटने का कर दिया ऑपरेशन

राजस्थान। राजस्थान के अजमेर से एक शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया जहां एक महिला के सीने में दर्द हुआ तो पैसा बनाने के लिए हॉस्पिटल ने उसके घुटनों का ऑपरेशन कर दिया।हॉस्पिटल पर ये आरोप लगा है कि सांस की बीमारी का इलाज कराने आई महिला के घुटनों का ही ऑपरेशन कर दिया गया।
दरअसल, अजमेर जिले की रहने वाली 70 साल की भंवरी देवी का दम फूलता था। 18 दिसंबर को गांव में जयपुर के रजत हॉस्पिटल की तरफ से पर्चा बांटकर कैंप लगाया गया था। भंवरी देवी वहां दम फूलने की गोली लेने गई थी। शाम को भंवरी क अच्छे इलाज के लिए परजयपुर लाया गया और बीमा के कुछ पेपरों पर अंगूठा लगवाकर ऑपरेशन कर दिया गया। ऑपरेशन भी घुटनों का कर दिया गया। महिला ने डॉक्टर के खूब हाथ जोड़े और उनके सामने रोई लेकिन उनपर कोई असर नहीं हुआ।

उसके बाद ऑपरेशन के नाम पर चिरंजीवी बीमा योजना के तहत सेंशन पैसे हॉस्पिटल ने निकाल लिए। इस मामले में जयपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी नरोत्तम शर्मा ने कहा है कि इस मामले में तीन डॉक्टरों की टीम बना दी गई है। इस मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है वहीं राजस्थान सरकार में मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास का कहना है कि अस्पताल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है और मामले की जांच की जा रही है। इस मामले में किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।