मेरठ:- नौचंदी मेले की शान है हलवा-पराठा,लाजवाब स्वाद बना लोगों की पहली पसंद


मेरठ:-यूं तो पश्चिम उत्तर प्रदेश के ऐतिहासिक नौचंदी मेले historical Nauchandi fair में तो सब कुछ खास है.लेकिन मेले में मिलने वाला हलवा-पराठा Halwa Paratha लोगों की पहली पसंद रहता है.जिसका नजारा नौचंदी मेले में देखने को मिल रहा है.लाजवाब हलवा पराठे की खुशबू मिला प्रेमियों को अपनी तरफ खींच लाती है और लोग इसका स्वाद चखे बिना नहीं रह पाते हैं.

ढाई फीट की गोलाई में बनाता है पराठा
पराठे की विशेषता यह है कि यह ढाई फीट की गोलाई में बनता है.पराठे को बनाते समय कारीगरों की विशेष कला होती है कि इतना बड़ा पराठा बनाते समयबिल्कुल भी बीच में से नहीं टूटता है.इसमें खास मसाले इस्तेमाल किए जाते हैं.जिससे यह ज्यादा खस्ता बन जाता है.पराठे के साथ देशी घी व मेवे से बना हलवा इसके स्वाद में चार चांद लगा देता है.

प्रति किलो के हिसाब से बिकता है हलवा पराठा
हलवा पराठा को वजन के हिसाब से किलो में बेचा जाता है.₹200 से लेकर ₹260 प्रति किलो तक नौचंदी मेले में हलवा पराठे का रेट रखा गया है.लोगों में हलवा पराठे का इतना क्रेज है कि जो भी नौचंदी में आता है वह खुद को हलवा-पराठे खाने से नही रोक पाता.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : May 28, 2022, 18:40 IST



Source link