मेरठ में बड़ा हादसा, धमाके साथ भरभरा का गिरे दो मकान, महिला की मौत, कई घायल


मेरठ. मेरठ के लिसाड़ीगेट स्थित साठ फुटा रोड पर जोरदार धमाका हुआ. धमाका इतना तेज था कि दो मकान भरभरा कर गिर गए. मकान के मलबे में दबने और धमाके की वजह से एक महिला की मौत हो गई जबकि कई घायल हो गए. एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि प्रथम सूचना पुलिस को सूचना मिली थी आवासीय मकान में धमाका हुआ है. जिसकी वजह छत और दीवारें भरभरा कर गिर गईं. पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और आठ लोगों को रेस्क्यू किया. हादसे में एक महिला की मौत हो गई है. एसएसपी का कहना है कि इस बात की छानबीन की जा रही है कि किन वजहों से धमाका हुआ. आसपास के लोगों से बात की जा रही है कि यहां पर क्या गतिविधि चल रही थी. उन्होंने कहा कि अगर कोई अवैध गतिविधि चल रही थी तो क़ानूनी कार्रवाई की जाएगी. एसएसपी ने कहा कि सैंपल कलेक्ट किए जा रहे हैं और उसी के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि शाम को लगभग चार बजे सूचना मिली थी कि समरगार्डन क्षेत्र में एक आवासीय मकान में विस्फोट हुआ है. पुलिस की टीम यहां पर पहुंची तो मकान गिरा हुआ था. धमाके की धमक से आसपास के मकानों को भी क्षति हुई है.उन्होंने कहा कि फायर यूनिट फॉरेंसिक फील्ड यूनिट भी इस मसले की जांच कर रही है. उन्होंने कहा कि अगर किसी और प्रकार का विस्फोट हुआ है तो उसकी भी जांच की जाएगी. पुलिस के अनुसार इंतजार नाम के व्यक्ति का ये मकान है. उन्होंने कहा कि कुछ लोग सिलेंडर के धमाके की बात कर रहे हैं तो कुछ अवैध पटाखों की बात. जांच में ये स्पष्ट हो जाएगा कि आखिर धमाके का कारण क्या था. उन्होंने कहा कि इस बात की पड़ताल की जा रही है कि यहां पर क्या कार्य चल रहा था. एसपी सिटी ने बताया कि मृतका की पहचान शमीमा के तौर पर हुई है.

सात अन्य घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है. स्थानीय लोगों ने भी रेस्क्यू ऑपरेशन में पुलिस की टीम का सहयोग किया. लोगों की मदद और पुलिस प्रशासन की अलर्टनेस की वजह से कई जिन्दगियां बचाई जा सकीं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : June 27, 2022, 21:22 IST



Source link

more recommended stories