मेरठ की खबर: CCSU ने बीएड एग्जाम की तारीख का किया ऐलान, जानें क्‍या है नया शेड्यूल

Chaudhary Charan Singh University Meerut


रिपोर्ट- विशाल भटनागर

मेरठ. यूपी के मेरठ के चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (Chaudhary Charan Singh University) ने अपने संबद्ध कॉलेजों में संचालित बीएड स्पेशल (B.Ed Special) और बीएड की मुख्य परीक्षाओं को लेकर संशोधित कार्यक्रम जारी कर दिया है. बीएड स्पेशल की परीक्षाएं 2 जुलाई से शुरू होकर 25 जुलाई तक आयोजित होगी. वहीं, बीएड की मुख्य परीक्षाएं 7 जुलाई से शुरू होकर 20 जुलाई तक चलेंगी.

प्रशासन द्वारा जारी सर्कुलर के अनुसार, 2 जुलाई से शुरू होने वाली बीएड स्पेशल की परीक्षाओं में प्रथम वर्ष की परीक्षाएं 11 बजे से दो बजे तक एवं द्वितीय वर्ष की परीक्षाएं तीन बजे से छह बजे के मध्य आयोजित होगी. इसी क्रम में 7 जुलाई से शुरू होने वाली बीएड की मुख्य परीक्षाएं भी दो पाली में होंगी. प्रथम वर्ष की परीक्षाएं 11 बजे से दो बजे तक एवं द्वितीय वर्ष की परीक्षाएं तीन बजे से छह बजे के मध्य संपन्न होगी. परीक्षाओं में विशेष निगरानी रखने के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण करेगा.

पहले 22 जून से होनी थीं परीक्षाएं
बता दें कि पूर्व में यह परीक्षाएं 22 जून से आयोजित होनी थीं, लेकिन किसी कारणवश विश्वविद्यालय प्रशासन ने इन परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था. ऐसे में अब छात्र-छात्राएं संबंधित परीक्षा कार्यक्रम की अधिक जानकारी के लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट http://www.ccsuniversity.ac.in पर विजिट कर सकते हैं. साथ ही कार्य दिवस के दिनों में सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक मोबाइल नंबर 0121 2764777 पर फोन कर सकते हैं.

Tags: Meerut College, Meerut news



Source link

more recommended stories