मेरठ के मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में फैली अफवाह, ‘वैक्सीन लगवाएंगे तो बच्चे नहीं होंगे, जा सकती है जान’

मेरठ में मुस्लिम इलाकों में फैली अफवाह के बीच विधायक रफीक अंसारी ने परिवार के साथ लगवाई वैक्सीन.
मेरठ में मुस्लिम इलाकों में फैली अफवाह के बीच विधायक रफीक अंसारी ने परिवार के साथ लगवाई वैक्सीन.


मेरठ में मुस्लिम इलाकों में फैली अफवाह के बीच विधायक रफीक अंसारी ने परिवार के साथ लगवाई वैक्सीन.

अफवाहों के बीच शहर विधायक रफीक अंसारी ने परिवार के साथ कोरोना वैक्सीन लगवाई और कहा कि टीका लगवाने से जान नहीं जाएगी. कोरोना महामारी में बहुत लोग मर गए. ऐसे में सभी को टीका लगवाना चाहिए, आखिर जान है तो जहान है.

मेरठ. यूपी के मेरठ शहर के मुस्लिम बहुल इलाकों में अफवाह फैल गई है जिसमें कहा जा रहा है कि अगर वैक्सीन लगवाई तो बच्चे नहीं हाेंगे और जान बचाना मुश्किल हो जाएगा. इन अफवाहों के बीच मेरठ के विधायक रफीक अंसारी ने अपने घर पर वैक्सीनेशन कैंप लगाकर लोगों को वैक्सीन लगवाने का संदेश दिया. साथ ही पूरे परिवार के साथ खुद भी कोरोना का टीका लगवाया. उन्होंने लोगों से अपील की है कि वैक्सीन को लेकर किसी तरह की अफवाह में न आएं और वैक्सीनेशन कराएं.

मेरठ के कई मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में अभी भी टीकाकारण का प्रतिशत बहुत कम है. ज़िला टीकाकरण अधिकारी डॉ. प्रवीण गौतम का कहना है कि कई मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में टीकाकरण का प्रतिशत बहुत कम है. मुस्लिम इलाकों में टीकाकरण के कम प्रतिशत को देखते हुए शहर विधायक रफीक अंसारी भी अब लोगों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करने में जुट गए हैं. इसी को देखते हुए मेरठ शहर के विधायक रफीक अंसारी ने ने अपने घर पर वैक्सीनेशन कैंप लगवाया और सभी से अपील की है कि लोग किसी अफवाह में न आएं वैक्सीनेशन करवाएं और कोरोना को मात दें.

मेरठ शहर के विधायक रफीक अंसारी ने अपने पूरे परिवार के साथ टीकाकरण कराया. उन्होंने कहा कि वो अपनी विधानसभा क्षेत्र के सभी लोगों से अपील करते हैं कि वो वैक्सीन जरूर लगवाएं. विधायक ने कहा कि कोरोना महामारी में बहुत लोग मर गए. ऐसे में वैक्सीन लगवाने से जान नहीं जाएगी और जान है तो जहान है. विधायक ने कहा कि कई इलाकों में लोग रोज़ कमाते हैं, रोज़ खाते हैं. वो ज्यादा पढ़े-लिखे नहीं है. लिहाजा अफवाहों में जल्दी आ जाते हैं. विधायक ने कहा कि कुछ लोगों ने डरा रखा है कि वैक्सीन लगवाएंगे तो बच्चे नहीं होंगे, जान नहीं बचेगी.

एमएलए ने लोगों से अपील की है कि वो किसी तरह की अफवाह में न आएं. सभी वैक्सीन लगवाएं. विधायक ने कहा कि माइक से प्रचार प्रसार भी कराएंगे कि उनके निवास पर वैक्सीन लग रही है. सभी आएं और वैक्सीन लगवाएं. विधायक रफीक ने पोलियो का उदाहरण देते हुए कहा कि कितने वर्षों में इस पर काबू पाया गया है और ये बीमारी अचानक आई है. इसलिए धीरे धीरे लोगों को प्रोत्साहित करेंगे और लोगों के भ्रम को दूर करेंगे. रफीक ने कहा कि  सरकार का प्रयास पूरा है. वहीं मेरठ मेडिकल कॉलेज में वैक्सीनेशन को लेकर महिला स्पेशल कैंप भी लगाया गया है. यहां दो ऐसे कैंप लगाए गए हैं, जहां सिर्फ और सिर्फ महिलाओं का वैक्सीनेशन किया जा रहा है. कैंप में महिला नर्सेज़ ही वैक्सीन लगा रही हैं. महिलाओं का उत्साह देखा जा रहा है. स्पेशल कैंप में आकर उनकी खुशी का ठिकाना नहीं है.







Source link

more recommended stories