मेरठ एक्सप्लेनर:-भीषण गर्मी से चरमराई विधुत व्यवस्था,घंटों तक नहीं आ रही बिजली


मेरठ:-पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड Paschimchal Vidyut Vitran Nigam Limited से संबंधित पश्चिम west के जिलों में भीषण गर्मी के बीच बिजली के कट की समस्या देखने को मिल रही है.मेरठ भी मुख्य center केंद्र होने के बावजूद भी बिजली के कट की समस्या से जूझ रहा है.या यूं कह सकते हैं कि बिजली आंख मिचौली खेल रही है.कब आ जाए कब चली जाए किसी को नहीं पता चलता.

गर्मी बढ़ते ही आ रही है फाल्ट की समस्या
जिस तरीके से गर्मी बढ़ती जा रही है उससे अब घर में वर्क लोड भी बढ़ता जा रहा है.जिसका असर सीधे बिजली पर पड़ रहा है.इसी वजह से विभिन्न क्षेत्रों में फाल्ट की समस्या भी देखने को मिल रही है.हालांकि विभागीय कर्मचारी फाल्ट को दूर करने के लिए त्वरित कार्य कर रहे हैं.लेकिन उसके बावजूद भी कई बार बिजली के कट लग जाते हैं.

आंधी आने के बाद से देखने को मिल रही है ज्यादा समस्या

2 दिन पूर्व आयी आंधी के बाद से बिजली की ज्यादा समस्या देखने को मिल रही है.शहर से लेकर गांव तक कई क्षेत्रों में बिजली के कट के साथ-साथ घंटों तक बिजली आपूर्ति बाधित की समस्या देखने को मिल रही है. वही विभागीय अधिकारियों का कहना है कि आंधी के बाद से जो समस्या उत्पन्न हुई थी.उसको दूर कर लिया गया है.अगर किसी क्षेत्र में कोई भी ऐसी समस्या है.तो उसका निवारण जल्द से जल्द कर दिया जाएगा.ऐसे में देखना होगा कि विभाग द्वारा कब तक इसका निर्माण किया जाएगा. दरअसल बुधवार को भी शहर भर के विभिन्न क्षेत्रों में बिजली के कट से शहर वासियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.बात चाहे जागृति विहार की करें या फिर लाल कुर्ती, शास्त्री नगर,कल्याण नगर , माधवपुरम, गंगानगर, विभिन्न डिवीजन के क्षेत्रों में बिजली के कट देखने को मिलेंगे..

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : April 29, 2022, 00:09 IST



Source link

more recommended stories