मायावती ने राहुल गांधी को दी नसीहत, कहा- BSP के खिलाफ बोलने से पहले 100 बार सोचना


लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर पलटवार किया है. रविवार को राजधानी लखनऊ में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में मायावती ने कहा कि यूपी चुनाव परिणाम के बाद कांग्रेस की हालत खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे जैसी हो गई है. राहुल गांधी को बसपा के बारे में बोलने से पहले 100 बार सोचना चाहिए. यह बयान उनकी जातिवादी सोच का प्रतीक है. उन्होंने कहा कि यूपी चुनाव के पहले कांग्रेस ने मुझे मुख्यमंत्री बनाने का प्रस्ताव नहीं दिया है. इस बात में रत्ती भर भी सच्चाई नहीं है. बसपा प्रमुख ने कहा कि कांग्रेस को दूसरी पार्टियों के बजाय अपनी चिंता करनी चाहिए.

मायावती ने कहा कि कांग्रेस लंबे समय तक देश पर राज किया पर दलित और शोषित के लिए कुछ नहीं किया. राजीव गांधी ने भी बीएसपी को बदनाम करने की कोशिश की थी. कांशीराम को सीआईए का एजेंट बताया था. बसपा प्रमुख ने कहा कि अब उन्हीं की राह पर चलकर उनके बेटे भी इस तरह के आरोप लगा रहे हैं. उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि दलितों के आर्थिक विकास का पैसा दूसरे मदों में खर्च कर दिया. कांग्रेस ने उनके साथ कुछ नहीं किया. मायावती ने आगे कहा कि यूपी विधानसभा चुनावों में बसपा का रिजल्ट अच्छा नहीं आया है. इस पर हम मीडिया में बयान दे चुके है.

यूपी बीजेपी की किसे मिलेगी कमान? श्रीकांत शर्मा के साथ अध्यक्ष पद की रेस में आए ये दो और नाम

उन्होंने कहा कि बसपा के काम करने का अपना तौर तरीका है. वहीं राहुल गांधी खुद संसद में प्रधानमंत्री के गले लगकर ढोंग करते है. कांग्रेस ने खुद सपा के साथ मिलकर विधानसभा का चुनाव लड़ा था तब ये क्यों हारे थे. दरअसल, राहुल गांधी ने शनिवार को बयान दिया था कि उनकी पार्टी ने बसपा सुप्रीमो मायावती को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में गठबंधन और मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने का प्रस्ताव दिया था लेकिन उन्होंने हमसे बात तक नहीं की. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि मायावती ने सीबीआई, ईडी और पेगासस की वजह से सत्तारूढ़ भाजपा को चुनाव में खुला रास्ता मुहैया कराया.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: BSP Leader Mayawati, Congress leader Rahul Gandhi, Lucknow News Today, Priyanka gandhi, UP Assembly Election 2022, UP politics, Yogi government



Source link