Mathura: कृष्ण की नगरी वृंदावन में गोवंश के लिए ‘काल’ बन रहा बिजली विभाग, जानें पूरा मामला


चंदन सैनी

मथुरा. धर्म नगरी वृंदावन में विद्युत विभाग की लापरवाही कम होने का नाम नहीं ले रही है. ऐसी ही एक लापरवाही तीन गोवंश के लिए काल बन गई. यह ह्रदय विदारक घटना किशोरपुरा थाना क्षेत्र की है जहां विद्युत लाइन अंडर ग्राउंड होने के बावजूद एक केबल पिछले काफी दिनों से खुला पड़ा है. इसके संपर्क में आने के कारण तीन गोवंश की मौत हो गई.

मथुरा जिले में विद्युत विभाग इस कदर लापरवाह है कि शिकायत के बाद भी कोई सुनवाई नहीं होती. स्थानीय लोगों का कहना है कि इस हादसे के बाद बिजली बंद कराने के लिए जब विद्युत विभाग कार्यालय में फोन किया तो उसे रिसीव नहीं किया गया. यहां तक कि एसडीओ के द्वारा भी फोन कई बार में जाकर रिसीव हुआ. मगर इसका कोई सकारात्मक परिणाम नहीं निकला. घंटों बीत जाने के बाद भी बिजली विभाग की तरफ से कोई नहीं आया तो स्थानीय लोगों ने खुद ही बिजली कनेक्शन काट दिया.

गौरक्षकों ने गोवंश को दी भू-समाधि
हादसे की जानकारी मिलते ही गौरक्षक दल के लोग मौके पर पहुंच गए और उन्होंने सनातन धर्म के अनुसार मृत गायों का कर्म कांड किया. इसके बाद उन्होंने मृत गोवंश को ले जाकर भू-समाधि दिया. गौरक्षकों ने बिजली विभाग की लापरवाही को गोवंश की मौत का जिम्मेदार बताया.

लापरवाही पर एसडीओ ने दी सफाई
बिजली विभाग की लापरवाही और खुले पड़े बॉक्स को लेकर न्यूज़ 18 लोकल ने एसडीओ संदीप से सवाल पूछा तो उन्होंने  कहा कि हमारी तरफ से सभी बॉक्सों को कवर (ढक) कर दिया गया था. यह केवल एक दुर्घटना है जिसमें इन गोवंश की मौत हुई है.

एक तरफ जहां एसडीओ संदीप गायों की मौत को इंसिडेंट बता रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ खुले हुए बॉक्स और नालियों में पड़ी बिजली के नंगे तार इस बात की गवाही दे रही है कि बिजली विभाग किस कदर लापरवाह बना हुआ है.

Tags: Electricity Department, Mathura news, Up news in hindi, Vrindavan



Source link

more recommended stories