मास्क न लगाने पर प्रयागराज में 553 लोगों का चालान,130 लोगों के खिलाफ केस दर्ज- Covid 19 Challan of 553 people in Prayagraj for not wearing mask case filed against 130 people nodbk

इसके साथ ही पुलिस ने 5046 वाहनों की चेकिंग भी की, जिसमें से 1042 वाहनों का अलग-अलग कारणों से चालान किया गया (सांकेतिक फोटो)


इसके साथ ही पुलिस ने 5046 वाहनों की चेकिंग भी की, जिसमें से 1042 वाहनों का अलग-अलग कारणों से चालान किया गया (सांकेतिक फोटो)

Covid-19: सोमवार को भी पुलिस ने जिले में मास्क न लगाने पर जहां 553 लोगों का चालान कर दो लाख 10 हजार 900 का जुर्माना वसूला है.

प्रयागराज. संगम नगरी प्रयागराज (Prayagraj) में कोरोना संक्रमितों की संख्या और कोरोना (Corona) से हो रही मौतों में भारी कमी आयी है. बीते एक हफ्ते में कोरोना संक्रमितों की संख्या घटकर एक चौथाई से भी कम रह गयी है. कोरोना का संक्रमण पूरी तरह से खत्म हो इसके लिए राज्य सरकार ने 17 मई सुबह सात बजे तक लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ा दिया है. लेकिन इसके बावजूद कई लोग अभी भी कोरोना के खतरे को लेकर लापरवाह बने हुए हैं. हालांकि, बेवजह सड़कों पर निकल रहे लोगों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई भी कर रही है. आईजी प्रयागराज रेंज केपी सिंह के मुताबिक, भले ही कोरोना के केस कम हुए हैं, लेकिन अभी कोरोना का खतरा पूरी तरह से टला नहीं है. इसलिए कोविड गाइडलाइन का पालन करना बेहद जरुरी है. वहीं, लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पुलिस लगातार सड़कों पर चेकिंग कर चालान की कार्रवाई भी कर रही है. उनके मुताबिक, केवल आवश्यक सेवाओं से जुड़े वाहनों और लोगों को ही बाहर निकलने की अनुमति दी गई है. इसके अलावा ई- पास के जरिए लोग आवागमन कर सकते हैं. सोमवार को भी पुलिस ने जिले में मास्क न लगाने पर जहां 553 लोगों का चालान कर दो लाख 10 हजार 900 का जुर्माना वसूला है. वहीं, 130 लोगों के खिलाफ अलग-अलग थानों में 72 मुकदमे दर्ज कर 130 लोगों को गिरफ्तार भी किया है. होम आइसोलेशन में रहकर कोरोना को मात दी है इसके साथ ही पुलिस ने 5046 वाहनों की चेकिंग भी की, जिसमें से 1042 वाहनों का अलग-अलग कारणों से चालान किया गया और दो वाहनों को सीज कर 11 हजार का जुर्माना भी वसूला गया है. आईजी रेंज के मुताबिक, कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए अभी भी सख्ती जरुरी है. गौरतलब है कि सोमवार को जिले में 10703 लोगों की कोरोना जांच की गई, जिसमें 286 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं. जबकि कोरोना से छह संक्रमितों की मौत भी हो गई. वहीं, सोमवार को 965 कोरोना संक्रमित स्वस्थ्य होने के बाद डिस्चार्ज भी हुए हैं. इसमें 52 व्यक्तियों ने अस्पतालों और 913 लोगों ने होम आइसोलेशन में रहकर कोरोना को मात दी है.







Source link

more recommended stories