मंकीपॉक्स वैक्सीन इक्विटी प्रोग्राम किया लॉन्च | US CDC launches monkeypox vaccine equity program



डिजिटल डेस्क, लॉस एंजेलिस। यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) ने मंकीपॉक्स टीकाकरण में असमानताओं को दूर करने के लिए इनोवेटिव, गैर-पारंपरिक तरीकों का समर्थन करने के लिए मंकीपॉक्स वैक्सीन इक्विटी पायलट कार्यक्रम शुरू किया है। अमेरिकी स्वास्थ्य एजेंसी ने यह जानकारी दी है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार से स्थानीय, राज्य और क्षेत्रीय स्वास्थ्य विभाग, साथ ही आदिवासी सरकारें और स्थानीय गैर-सरकारी संगठन, एक साथ भागीदारी कर सकते हैं और कार्यक्रम के माध्यम से मंकीपॉक्स के टीके का उपयोग करने के लिए अनुरोध जमा करना शुरू कर सकते हैं।

सीडीसी ने गुरुवार को बताया कि इस नए पायलट कार्यक्रम का उद्देश्य मंकीपॉक्स के टीकाकरण में बाधाओं का सामना करने वाली आबादी तक पहुंचना है, जिसमें भाषा में अंतर, टीकाकरण स्थलों का स्थान, वैक्सीन हिचकिचाहट, सरकार का अविश्वास, ऑन-लाइन शेड्यूलिंग तकनीक तक पहुंच की कमी, विकलांगता के मुद्दे, आव्रजन शामिल हो सकते हैं।

सीडीसी के निदेशक रोशेल वालेंस्की ने कहा, इस प्रकोप से उजागर हुई असमानताओं को दूर करने की हमारी जिम्मेदारी है और यह कार्यक्रम एक अंतर बनाने में मदद करेगा।

स्वास्थ्य एजेंसी के अनुसार, मंकीपॉक्स वैक्सीन इक्विटी पायलट कार्यक्रम के लिए जेवाईएनएनईओएस मंकीपॉक्स वैक्सीन की 50,000 खुराक तक आवंटित की गई है।

नवीनतम सीडीसी आंकड़ों के अनुसार, बुधवार तक अमेरिका में कुल 22,774 मंकीपॉक्स के मामलों की पुष्टि हुई थी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.



Source link

more recommended stories