मां के डॉक्टर पर लड़की ने किया केस, फिर करोड़ों रुपये जीते, जानें अजीबोगरीब मामला

ब्रिटेन से एक बेहद अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां 20 वर्षीय दिव्यांग लड़की ने अपनी मां के डॉक्टर पर मुकदमा करके करोड़ों का हर्जाना जीता है। दरअसल, एवी टूम्ब्स नामक लड़की ने डॉक्टर पर आरोप लगाते हुए कहा था कि उनकी एक लापरवाही के कारण वह दिव्यांग पैदा हुई है। अब ये मामला सोशल मीडिया पर इतना वायरल हो रहा था कि लोग लड़की से पूछने लगे कि आखिर वह ऐसा क्यों चाहती थी। इसका जवाब देते हुए एवी टूम्ब्स ने बताया कि उसका का जन्म साल 2001 में लिपोमाइलोमेनिंगोसेले के साथ हुआ। यह एक तरह की विकलांगता है जिसे मेडिकल साइंस की भाषा में स्पाइना बिफिडा के नाम से भी जाना जाता है। इसी बीमारी की वजह से एवी ने डॉक्टर पर मुकदमा करके हर्जाना मांगा था।
एवी ने कहा कि डॉक्टर फिलिप मिशेल ने उसके जन्म से पहले उसकी मां को सही दवा की सलाह नहीं दी जिस वजह से वह दिव्यांग पैदा हुई। अगर डॉक्टर मिशेल ने उसकी मां को गर्भावस्था के दौरान सही दवा सलाह दी होती तो वह भी आज सामान्य लोगों की तरह जिंदगी जी रही होती।
उसने ये भी कहा कि डॉक्टर को पता था कि वह दिव्यांग पैदा होगी। अगर वह चाहते तो उसे पैदा होने से रोक सकते थे। लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। उन्हें उसे पैदा होने से रोक देना चाहिए था। एवी ने इसी के चलते डॉक्टर मिशेल से हर्जाने के तौर पर करोड़ों रुपये मांगे। एवी ने आगे बताया कि डिलीवरी के वक्त उसकी मां 30 साल की थीं। उस समय डॉक्टर ने उन्हें पहले तो फोलिक एसिड लेने की सलाह दी। लेकिन बाद में ये कहते हुए दवा लेने से मना कर दिया कि वह अगर अच्छी डाइट ले रही हैं तो उन्हें इसकी जरूरत नहीं पड़ेगी।

more recommended stories