Malala Yousafzai tied the knot, shared a picture on social media | मलाला यूसुफजई बंधी शादी के बंधन में, सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीर



डिजिटल डेस्क, बर्मिंघमपाकिस्तानी सामाजिक कार्यकर्ता और नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने निकाह कर लिया है। यह जानकारी मामला खुद ट्वीट कर दी। उन्होंने कहा कि आज का दिन मेरे जीवन का एक अनमोल दिन है। असर और मैं जीवन भर के लिए भागीदार बनने के लिए शादी के बंधन में बंधने का फैसला लिया है। हमने अपने परिवारों के साथ बर्मिंघम में घर पर एक छोटा निकाह समारोह मनाया है। कृपया हमें अपनी प्रार्थना भेजें। हम आगे की यात्रा के लिए एक साथ चलने के लिए उत्साहित हैं। इसके बाद से मलाला को सोशल मीडिया पर शादी ढ़ेरों शुभकामनाएं मिलना शुरू हो गई है। बता दें कि मलाला ने सोशल मीडिया  पर अपने परिवार के साथ खूबसूरत तस्वीर भी शेयर की है। मलाला को दुनिया एक निडर सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में जानती है।

अफगान महिलाओं को लेकर चिंता जाहिर की थी

बता दें कि तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा जमाने के बाद अपनी पुरानी शासन व्यवस्था को लागू किया। जिसके बाद मलाला ने अफगानिस्तान में तालिबानियों की क्रूरता के खिलाफ भी आवाज उठाई थी। मलाला ने कहा, तालिबान जिसने 20 साल पहले शासन में रहते हुए सभी लड़कियों और महिलाओं को स्कूल जाने से रोक दिया था और उनकी अवहेलना करने वालों को कड़ी सजा दी थी। वह तालिबान शासन वापस आ गया है। कई महिलाओं की तरह, मुझे अपनी अफगान बहनों के लिए डर है। बता दें कि साल 2012 में लड़कियों की शिक्षा के लिए मलाला ने आवाज उठाई जिसकी कीमत उन्हें तालिबान की गोली अपने सिर पर खाकर चुकानी पड़ी। हालांकि अपनी बहादुरी दिखाकर उन्होंने जिंदगी की जंग को जीत लिया।





Source link

more recommended stories