लुलु मॉल पर फिर बवाल: नमाज का वीडियो आने के बाद सुंदरकांड करने पहुंचे हिंदू समाज पार्टी के कार्यकर्ता


हाइलाइट्स

लुलु मॉल में सुंदरकांड करने पहुंचे कुछ लोग.
मॉल को लेकर कड़ी हुई सुरक्षा व्यवस्था.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हाल ही खुला लुलु मॉल इस समय चर्चा का विषय है. खबर सामने आई है कि मॉल परिसर में सुंदरकांड का पाठ करने को लेकर यूपी पुलिस की ओर से तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है. ये लोग मॉल परिसर के अंदर सुंदरकांड पाठ करने की कोशिश कर रहे थे. ये तीनो हिंदु समाज पार्टी से जुड़े हैं. एडीसीपी साउथ, राजेश श्रीवास्तव के अनुसार इन्हें मॉल के एंट्री गेट से हिरासत में लिया गया है. बता दें कि शुक्रवार को ही मॉल प्रशासन की ओर से नोटिस लगाया गया था, जिसके अनुसार मॉल में किसी तरह की धार्मिक प्रार्थना की अनुमति नहीं है.

दरअसल मॉल का हाल ही एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें मुस्लिम समाज के कुछ लोग नमाज अदा करते दिखाई दे रहे थे. इस वीडियो के सामने आने के बाद से काफी हंगामा हो गया था. वीडियो के वायरल होने के बाद अखिल भारतीय हिंदू महासभा की ओर से कहा गया था कि यदि ऐसा दोबारा हुआ तो वे मॉल के अंदर सुंदरकांड का पाठ करेंगे.

लुलु मॉल का मामला सुलझता नहीं दिख रहा
अब यूं तीन लोगों की ओर से मॉल के अंदर सुंदरकांड के पाठ की बात सामने आने से यह मामला और तूल पकड़ता जा रहा है. मॉल प्रशासन की ओर से सुरक्षा व्यवस्था को और कड़ा कर दिया गया है ताकि कोई ऐसी घटना ना हो, जिसके कारण धार्मिक भावनाएं भड़क जाएं.

गौरतलब है कि इस मॉल का उद्घाटन बीते रविवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया था. 22 लाख वर्गफीट क्षेत्र में फैले इस मॉल को सोमवार को आम लोगों के लिए खोल दिया गया था. यह मॉल 4 साल में बनकर तैयार हुआ है. इसमें एक साथ 50,000 लोग शॉपिंग कर सकते हैं. उधर, नमाज वाले वीडियो को लेकर मॉल प्रशासन का कहना है कि उन्हें इस वीडियो को लेकर जानकारी नहीं थी. इस मामले के बाद ही शुक्रवार को मॉल प्रशासन ने इसे लेकर नोटिस बोर्ड लगाया है.

Tags: Lucknow news, Uttar Pradesh Police



Source link

more recommended stories