Lucknow Wedding Shopping: लखनऊ के इस बाजार में मिलते हैं सबसे सस्ते और डिजाइनर ब्राइडल लहंगे


अंजलि सिंह राजपूत/लखनऊ. नजाकत, नफासत और तहजीब के शहर उत्तर प्रदेश के लखनऊ में यूं तो कबाब से लेकर चिकनकारी की पूरी दुनिया में धूम है. साथ ही पारंपरिक परिधानों में भी अपनी अलग पहचान रखता है.बिना लहंगे की शॉपिंग के शादी की तैयारियां पूरी नहीं हो सकती. अगर आप भी नवाबों के शहर में खूबसूरत डिजाइनर लहंगे को किफायती दामों में खरीदना चाहते हैं तो यह ख़बर आपके लिए हैं.

लखनऊ के अमीनाबाद इलाके में स्थित मोहन मार्केट में 100 से ज्यादा लहंगे की दुकानें हैं.इस बाजार की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यहां पर आपको ढाई हजार रुपए से लेकर 15 लाख रुपए तक के डिजाइनर ब्राइडल लहंगे मिल जायेंगे.साथ ही सगाई के लिए भी अलग लहंगे यहां पर बेहद कम कीमत पर उपलब्ध हैं.जिसकी क्वालिटी एक ब्रांडेड लहंगे से बहुत हद तक मैच करती है.इसके अलावा शादी के जो लहंगे हैं यहां पर उनकी कीमत भी ढाई हजार रुपए से शुरू होकर 20 लाख तक है.इस पूरे मार्केट में आपको इतनी वैरायटी मिल जाएगी जो आपको किसी ब्रांडेड दुकान पर भी नहीं मिलेगी.यही वजह है कि शादी का सीजन शुरू होते ही इस मार्केट में इतनी भीड़ होती है कि कई बार तो कदम रखने की भी जगह नहीं मिलती.

लहंगा के साथ साड़ी,सूट का भी है हब
गुंजन बुटीक दुकान के मालिक मनीष भाटिया ने बताया कि मोहन मार्केट लखनऊ का सबसे पुराना मार्केट है.पहले आलमबाग समेत दूसरे बाजार नहीं थे तो लोगों को जब भी साड़ी सूट या लहंगा खरीदना होता था तो मोहन मार्केट ही आते थे.अमीनाबाद की शान है मोहन मार्केट है.लहंगा डिजाइनर रिंकू ने बताया कि उनके यहां सभी लहंगे खुद बनाए जाते हैं.सभी ब्रांडेड होते हैं और कीमत भी बेहद कम होती है.ग्राहक सीमा बाथम और सोनी गौड़ ने बताया कि पिछले आठ 9 साल से दोनों मोहन मार्केट से ही खरीदारी करती हैं.सोनी ने अपनी शादी का लहंगा भी यहीं से खरीदा था.उनका कहना है कि यहां पर कम कीमत में अच्छे ब्रांडेड और खूबसूरत लहंगे मिल जाते हैं.

इस तरह पहुंचे यहां
आप जैसे ही अमीनाबाद पहुंचेंगे तो आपको अमीनाबाद पुलिस चौकी से सीधी गड़बड़ झाला बाजार की ओर जाने वाले रास्ते पर आगे चलना होगा.इसके बाद जो चौराहा पड़ेगा पहला वहां से सीधे 100 मीटर आगे चलते ही बाएं हाथ पर एक गली गई हुई है अंदर की ओर मोहन मार्केट स्थित है.
Mohan Markethttps://maps.app.goo.gl/eofrF2rf8wzbTusVA

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : November 19, 2022, 13:12 IST



Source link