Lucknow: सिविल हॉस्पिटल के फर्श पर तड़पते मरीज की फोटो वायरल, नाराज डिप्टी CM बृजेश पाठक ने दिए जांच के आदेश


हाइलाइट्स

उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने ट्वीटर पर मामले में जांच के आदेश दिए
लावारिस मरीज के इलाज में कोताही बरतने वालों पर कार्रवाई के आदेश

लखनऊ. राजधानी लखनऊ के श्यामाप्रसाद मुख़र्जी सिविल अस्पताल के फर्श पर लेटे मरीज की वायरल फोटो का उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने संज्ञान लिया है. उन्होंने मानवता को शर्मसार करने वाले मामले में जांच के आदेश दिए हैं. उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने बुधवार को ट्वीटर पर मामले में जांच के आदेश दिए. उन्होंने कहा कि सिविल अस्पताल में अत्यंत हृदय विदारक स्थिति में मरीज की फोटो वायरल हुई है. यह बेहद गंभीर चिंता का विषय है. किसी भी मरीज के साथ इस तरह का व्यवहार ठीक नहीं है. इस मामले की जांच अस्पताल के निदेशक करें. साथ ही मरीज को मुनासिब इलाज न मिल पाने के कारणों का स्पष्टीकरण भी दें.

उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि अस्पताल में मरीजों को बेहतर इलाज मुहैया कराया जाए. इसमें किसी भी तरह की लापरवाही व हीलाहवाली ठीक नहीं है. अस्पताल के अधिकारियों से लेकर डॉक्टर-कर्मचारियों की मरीज के प्रति जवाबदेही है. कोई भी अस्पताल का अधिकारी व कर्मचारी अपनी जिम्मेदारियों से बच नहीं सकता है.

कोताही बरतने वालों पर कार्रवाई के आदेश
डिप्टी सीएम ने लावारिस मरीज के इलाज में कोताही बरतने वालों पर कार्रवाई के आदेश दिए हैं. साथ ही मरीज को बेहतर इलाज मुहैया कराया जाए. बताते चलें कि बुधवार को राजधानी के सिविल अस्पताल कि कैंपस के अंदर की एक तस्वीर तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुई, जिसमें एक मरीज गैलरी में लेटा हुआ दिखाई दे रहा था. बेहद कमज़ोर अवस्था में दिखाई दे रहा यह व्यक्ति इलाज चाह रहा था, लेकिन उसकी सुध लेने वाला कोई नहीं था.

Tags: Deputy CM Brajesh Pathak, Lucknow news, UP latest news



Source link

more recommended stories